By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का निधन, बिहार के सीएम ने शोक संवेदना व्यक्त की

;

- sponsored -

पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का 64 साल की आयु में शनिवार की दोपहर बाद निधन हो गया। अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और करीब छह महीने से उनका सिंगापुर में इलाज किया जा रहा था। रिपोर्ट में बताया गया था कि वह आईसीयू में थे और उनका परिवार वहां पर था।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का 64 साल की आयु में शनिवार की दोपहर बाद निधन हो गया। अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और करीब छह महीने से उनका सिंगापुर में इलाज किया जा रहा था। रिपोर्ट में बताया गया था कि वह आईसीयू में थे और उनका परिवार वहां पर था। इससे पहले, साल 2013 में अमर सिंह की किडनी खराब हो गई थी। अमर सिंह को मुलायम सिंह यादव का बेहद करीबी माना जाता था।

साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले दोनों के रिश्तों में ऐसी तल्खी आई कि अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया गया। माना जाता है कि तभी से अमर सिंह ने एक तरह से सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लिया था। अमर सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदन के लिए चुना गया था। समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद उनकी सक्रियता कम हो गई थी। हालांकि, बीमार होने से पहले तक उनकी करीबियां भारतीय जनता पार्टी से बढ़ रही थीं। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी।

बता दें इस घटना के बाद से लगातार राजनीतिक पार्टियां और नेताओं की तरफ से दुःख प्रकट कर रहे हैं. इसी क्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक प्रख्यात राजनेता एवं समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुयी है।मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रषंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.