By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस की जयंती मनायेगी बिहार सरकार.

;

- sponsored -

जार्ज फर्नांडिस का निधन 29 जनवरी 2019 को हो गया था. तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि एक नई पार्टी बनी और जार्ज साहब के नेतृत्व और मार्गदर्शन में जो कुछ भी सीखने का अवसर मिला उसी के सहारे लोगों की सेवा करने की कोशिश करता रहता हूँ.

-sponsored-

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने राजनीतिक अभिभावक रहे जार्ज फर्नांडिस की जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाये जाने का बड़ा फैसला ले लिया है.वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय जॉर्ज फर्नांडिस की जयंती मनाने का निर्णय नीतीश कैबिनेट ने आज लिया है.अब हर साल 3 जून को मुजफ्फरपुर में प्रसिद्ध समाजवादी राजनेता एवं भूतपूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस की जयंती राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी.

गौरतलब है कि जार्ज फर्नांडिस का निधन 29 जनवरी 2019 को हो गया था. तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि एक नई पार्टी बनी और जार्ज साहब के नेतृत्व और मार्गदर्शन में जो कुछ भी सीखने का अवसर मिला उसी के सहारे लोगों की सेवा करने की कोशिश करता रहता हूँ.सीएम नीतीश ने कहा था कि यूं तो हर किसी का एक दिन जाना निश्चित है. उनका स्वास्थ्य जिस ढंग से बहुत दिनों से ख़राब था, मृत्यू उनके लिए एक तरह से मुक्ति है. लेकिन हम सबके लिए यह एक दुखद स्थिति है. हम सब लोगों का यही संकल्प होगा कि जो उनका मार्गदर्शन था और आम लोगों के हक़ के लिए उनकी जो लड़ाई थी उसे हम आगे बढाते रहेगें.

 

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.