By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर ध्यान दे सरकार: मायावती

;

- sponsored -

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सरकार से पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों का संज्ञान लेकर तत्काल समस्या का हल निकालने की मांग की है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सरकार से पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों का संज्ञान लेकर तत्काल समस्या का हल निकालने की मांग की है। मायावती ने रविवार को कहा कि देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमत पर से सरकारी नियंत्रण हटने के बाद इनके दाम बेलगाम होकर जिस प्रकार से तेजी से अनवरत बढ़ रहे हैं उससे हर जगह हाहाकार मचा हुआ है। मायावती ने कहा कि इस मूल्य वृद्धि से जनता का जीवन अति-दुःखी व त्रस्त है। स्थिति की गंभीरता का संज्ञान लेकर सरकार इसका हल निकाले।
 
उन्होंने कहा कि साथ ही केन्द्र व राज्य सरकारें खासकर पेट्रोल व डीजल पर अतिरिक्त करों की जो मनमानी वृद्धि कर रही हैं उससे ही इनकी कीमतें आसमान छू रही हैं व करोड़ों गरीब व बेरोजगार जनता पर इसका सीधा बोझ आए दिन बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि क्या संविधान ने ऐसी ही ‘कल्याणकारी सरकार’ का सिद्धान्त सुनिश्चित किया है?
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

 
इससे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने भी शनिवार को इस मूल्य वृद्धि को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम ‘अच्छा दिन’ कर देना चाहिए जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी न हो। क्योंकि महंगाई की मार के चलते बाकी दिन तो आमजनों के लिए ‘महंगे दिन’ हैं। दरअसल पेट्रोल, डीजल की लगातार बढ़ती कीमतें आम जनता की मुश्किलों का सबब बनी हुई है। विपक्षी दल इसे लेकर सरकार पर लगातार हमलावर बने हुए हैं। 
;

-sponsored-

Comments are closed.