By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

दलित पढ़े तो नक्सली और मुसलमान पढ़े तो आतंकी, ये नहीं चलेगा

HTML Code here
;

- sponsored -

बांका के नवटोलिया मदरसे में हुए बम ब्लास्ट को लेकर बिहार में सियासत जारी है. एक तरफ जहां बीजेपी ने मदरसों को आतंक की पाठशाला करार दिया है वहीं जेडीयू सहित कई सहयोगी दलों ने बीजेपी के बयान का सख्ती के साथ विरोध किया है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बांका के नवटोलिया मदरसे में हुए बम ब्लास्ट को लेकर बिहार में सियासत जारी है. एक तरफ जहां बीजेपी ने मदरसों को आतंक की पाठशाला करार दिया है वहीं जेडीयू सहित कई सहयोगी दलों ने बीजेपी के बयान का सख्ती के साथ विरोध किया है. अब एनडीए के सहयोगी जीतन राम मांझी ने बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल के बयान का तीखे शब्दों में विरोध किया है.जीतन राम मांझी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जब भी दलित लोगों के बाल-बच्चे पढ़ाई करते हैं, उसे नक्सली बता दिया जाता है और मुसलमानों के बच्चे मदरसों में पढ़ते हैं तो उसे आतंकवादी कह दिया जाता है. भाई साहब ऐसी मानसिकता से निकलिए. यह राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए सही नहीं है. ऐसी सोच समाज को तोड़ने वाली है. ऐसी बातों का मैं व्यक्तिगत रूप से पुरजोर खंडन करता हूं.’

बांका के मदरसे में हुए बम विस्फोट के बाद सियासत उस समय तेज हो गई, जब बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मदरसे को आतंकवाद की पढ़ाई का केंद्र बताया था. बचौल ने कहा था कि यहां जिस तरह से बम ब्लास्ट हुआ है वो सवालों के घेरे में है. निश्चित रूप से यहां बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश हो रही थी. बीजेपी नेता के बयान से गरमाई बिहार की सियासत में जीतन राम मांझी के बयान के साथ जेडीयू ने भी विरोध शुरू कर दिया है. जेडीयू नेता और अल्पसंख्यक मंत्री जमा खान ने विरोध दर्ज करते हुए कहा कि बीजेपी विधायक को शायद मंदिर और मस्जिद के बारे में पता नहीं शायद इसलिए बयान दे रहे हैं. मंदिर में पूजा और मस्जिद में सिर्फ नमाज अता की जाती है.

मांझी के बयान पर अब कांग्रेस ने भी तंज कसते हुए कहा कि जीतन राम मांझी एनडीए के नेता हैं. उन्हें लगता है कि बीजेपी के नेता गलतबयानी कर रही है तो बीजेपी से पूछना चाहिए न कि सिर्फ मीडिया में बने रहने के लिए बयान देते रहें. मांझी को लगता है कि सबकुछ गलत है तो एनडीए से बाहर आना चाहिए.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.