City Post Live
NEWS 24x7

जीतन राम मांझी ने कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान कहा कि सभी लोगों को नीरा पीना चाहिए|

itan Ram Manjhi while attending the program said that all people should drink Neera.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव – पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आज एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने बेगुसराय पहुंचे । इसके पहले उन्होंने सर्किट हाउस में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया ।।इस दौरान उन्हीने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बिहार में एनडीए पूरी तरीके से मजबूत है नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं 2025 तक मुख्यमंत्री रहेंगे। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर लास्ट सदस्य होगा जो एनडीए से हटेगा । उन्हें पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पत्रकारों से ही सवाल पूछा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री क्यों नहीं रहेंगे उन्होंने नीतीश कुमार के तारीफ में पूल बांधते हुए कहा कि नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए काम कर रहे है जिस बिहार में 4 से 5 घंटे बिजली मुश्किल से आती थी आज उसी बिहार में 22 से 23 घंटे तक बिजली रहती है । वहीं उन्होंने सड़क के मामले में कहा कि हम लोग को सुपौल किशनगंज जाने में 1 दिन आना और 1 दिन जाने में लगता था वही अब हम लोग 5 से 6 घंटे में हम लोग कही भी आ जा रहे है । वही शिक्षा के क्षेत्र में काफी बिकास हुआ है । विद्यालय खुले हैं महाविद्यालय खुले हैं टेक्निकल कॉलेजे खुल रहे हैं मेडिकल कॉलेजे खुल रहे हैं। बिहार विकास के रास्ते पर है कोई कोई गड़बड़ी नहीं है जहां तक बात लॉ एंड ऑर्डर की है तो पहले से बेहतर है। बिहार में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ सरकार ठीक से चल रही है तो बीच में डिस्टर्ब करने का कोई औचित्य कहां बनता है ।

 

 

जीतन राम मांझी ने कहा कि शराब को लेकर एनडीए नीतीश कुमार पर हमला करता रहा है । इसपर उन्हीने मीडिया पर ही सारा दोष देते कहा कि आप लोग टीआरपी बढ़ाने के लिए बात को ट्विस्ट कर देते हैं हाल ही में हमने मुख्यमंत्री को एक मेंमेंटो पेश किया है जिसमें हमने कहा है कि मद्द पान बहुत खराब चीज है हर बुराई की जड़ शराब है। हम मुसहर जाति से आते हैं हम जिस घर में पैदा हुए वहां शराब बनती थी हमारे माता-पिता शराब पीते थे पर आज हम 78 वर्ष के हो गए हैं आज तक एक घूंट भी शराब को मुंह में नहीं लगाया है । हां हम यह जरूर कह रहे हैं कि शराबबंदी के नाम पर जो पदाधिकारी हैं और जो नीचे तबके के लोग है वो शराब बंदी के नाम पर हाथ साफ कर रहे है। हम उसका विरोध करते हैं लेकिन हम मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं कि मुख्यमंत्री ने रिलाइज किया कि शराब में नीचे के अधिकारी लोग गलत करते हैं जो ढीला है जिसके कारण शराब बंदी कानून पूरी तरह से सफल नहीं हो पा रहा है ।

 

 

उन्होंने कहा कि एक सशक्त और सक्रिय पार्टी में यह नहीं होना चाहिए कि एक व्यक्ति जो कह दे वही मान्य है ।यही पर मतभेद हो सकता है मनभेद नही । उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं मुख्यमंत्री रहेंगे ।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ताड़ी का परिष्कृत रूप नीरा है हम इसे पोस्टिक मानकर कर पीते हैं इसमें कोई नशा नहीं होता है ।नीरा का स्वाद भी मीठा होता है । उन्होंने कहा कि सभी लोगों को नीरा पीना चाहिए जिससे इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को सामंजस हो सके । तेजस्वी यादव के द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पर्व त्यौहार होता ही है इसलिए की किसी का किसी से कोई कटुता हो तो इस बहाने लोग एक दूसरे से मिलजुल ले । राजनीति हो पर्सनल लाईफ में कहीं भी शत्रुता इतनी नहीं होनी चाहिए कि बात करने का रास्ता बंद हो जाये एक रास्ता खुला रखना चाहिए कि जिससे बात करने का एक मौका बना रहे । उन्हीने नीतीश कुमार के इफ्तार पार्टी में शामिल होने की तारीफ की । उन्होंने तेज प्रताप के उस आरोप का खंडन किया जिसमें उन्हीने मांझी के द्वारा उनके खिलाफ साजिश रखने की बात कही । उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है उनके द्वारा दिए गए इफ्तार पार्टी में दोनों ही भाई आए थे और अगर कोई गिला शिकवा होता तो वह नहीं आते हम दोनों में कोई गिला शिकवा नही है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.