By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

भविष्य में भी कोई चांस नहीं है कि जेडीयू केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होगी, जानिए वजह

Above Post Content

- sponsored -

केन्द्र सरकार में जेडीयू शामिल होने से इंकार कर दिया है और भविष्य में भी ऐसी कोई संभावना नहीं है कि जेडीयू केन्द्र सरकार का हिस्सा होगी क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री सह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि वे अब केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने को लेकर बीजेपी से कोई बातचीत नहीं करेंगे।

Below Featured Image

-sponsored-

भविष्य में भी कोई चांस नहीं है कि जेडीयू केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होगी, जानिए वजह

सिटी पोस्ट लाइवः केन्द्र सरकार में जेडीयू शामिल होने से इंकार कर दिया है और भविष्य में भी ऐसी कोई संभावना नहीं है कि जेडीयू केन्द्र सरकार का हिस्सा होगी क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री सह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि वे अब केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने को लेकर बीजेपी से कोई बातचीत नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं हुआ है. आने वाले समय में भी जदयू मंत्रिपरिषद का हिस्सा नहीं होगा, जिससे लोगों को यह नहीं लगे कि इतनी सीटों के लिए रूठे थे और इतनी संख्या में सीटें मिलने के बाद मान गये हैं.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को नयी दिल्ली से लौटने के बाद पटना एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हमारी किसी से कोई शिकवा शिकायत नहीं है. न किसी तरह का कोई गम है और न ही हमारी पार्टी का कोई नेता या कार्यकर्ता या समर्थक मायूस है. उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल होना ही सरकार में रहने का कोई प्रमाण नहीं है. बाहर से समर्थन हमेशा जारी रहेगा. भाजपा व उसके किसी नेता से कोई मतभेद नहीं है. अगले साल होने वाले विस चुनाव में इसका एनडीए के मौजूदा गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी में भी आंतरिक रूप से बात की गयी, लेकिन किसी स्तर का कोई भी नेता इस तरह की सांकेतिक भागीदारी के पक्ष में नहीं था.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.