By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

दिल्‍ली-झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेगी जीतन मांझी की पार्टी

Above Post Content

- sponsored -

मांझी ने कहा कि झारखंड में हमारी पार्टी लगभग तीन से चार सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. मांझी दिल्ली विधान सभा चुनाव में अपनी ताकत आजमायेगें. मांझी ने दिल्ली में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद दिल्ली विधान सभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे जाने का एलान कर दिया है.

Below Featured Image

-sponsored-

दिल्‍ली-झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेगी जीतन मांझी की पार्टी

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) अब दिल्ली पहुँच चुके हैं. मांझी दिल्ली विधान सभा चुनाव में अपनी ताकत आजमायेगें. मांझी ने दिल्ली में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद दिल्ली विधान सभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे जाने का एलान कर दिया है. मांझी झारखण्ड विधान सभा में भी अपने पहलवान उतारेगें. मांझी ने कहा अपनी आबादी वाले इलाकों में उनकी पार्टी अपना दमखम दिखायेगी.

मांझी ने कहा कि  दिल्ली में बिहार के लोग भारी संख्या में रहते हैं. वे  राजनीतिक रूप से सजग भी हैं, लिहाजा विधानसभा की 10 से 15 सीटें ऐसी हैं जहां बिहार के लोग जिसे चाहें विजयी बना सकते हैं और जिसे चाहें हरा सकते हैं. हालांकि हमें किन सीटों पर लड़ना है उन्हें चिन्हित किया जा रहा है. मांझी ने कहा कि निश्चित तौर पर हम दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और कुछ सीटें भी जरूर जीतेंगे. वहां अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं. हम प्रमुख ने ये साफ किया कि भले ही बिहार में महागठबंधन में शामिल हैं, लेकिन दिल्ली में किसी से गठबंधन नहीं किया जाएगा. पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

मांझी ने कहा कि झारखंड में हमारी पार्टी लगभग तीन से चार सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. कई दलों से बातचीत हो रही है और जल्द प्रदेश इकाई इस पर अंतिम निर्णय लेगी. गौरतलब है कि  झारखंड में भाजपा की सरकार है. जबकि प्रमुख विपक्ष में JMM और कांग्रेस है. इसके अलावा महागठबंधन में जेवीएम और राजद भी सक्रिय है. वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और बीजेपी मुख्य विपक्षी दल है.

 गौरतलब है कि दिल्ली में कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं. पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को बिहार के लोगों ने सपोर्ट किया था और इसी वजह से मांझी यहां चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं.  दिसम्बर या जनवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.अब देखना ये है कि मांझी दिल्ली विधान सभा चुनाव में किसका खेल बिगड़ते हैं.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.