By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कमलनाथ के बयान पर उबला बिहार-‘पप्पू बोले-‘कमलनाथ जी आपकी कृपा से नहीं मिलता रोजगार

- sponsored -

दशकों बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस का ‘कमल’ खिला। कांग्रेस के ‘कमल’ यानि कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। अब सीएम बनने के अति उत्साह कह लें, बोलने की जल्दबाजी कह लें या फिर सत्ता की हनक कह लें, कमलनाथ कुछ ऐसा बोल गये जिससे सीएम बननें के तुरंत बाद वे विवादों में आ गये।

Below Featured Image

-sponsored-

कमलनाथ के बयान पर उबला बिहार-‘पप्पू बोले-‘कमलनाथ जी आपकी कृपा से नहीं मिलता रोजगार

सिटी पोस्ट लाइवः दशकों बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस का ‘कमल’ खिला। कांग्रेस के ‘कमल’ यानि कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। अब सीएम बनने के अति उत्साह कह लें, बोलने की जल्दबाजी कह लें या फिर सत्ता की हनक कह लें, कमलनाथ कुछ ऐसा बोल गये जिससे सीएम बननें के तुरंत बाद वे विवादों में आ गये। दरअसल कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश के स्थानीय लोगों को इस वजह से रोजगार नहीं मिल पाता क्योंकि बिहार-यूपी के लोग नौकरियां ले जाते हैं। जाहिर है इस बयान के बाद बवाल तय था। बिहार इस बयान के बाद उबल पड़ा है। आज सांसद सह जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने कहा कि ऐसी ओक्षी बात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती। पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी बिहार और यूपी के लोगों को रोजगार कोई कृपा से नहीं मिलता है. बिहारी अपनी योग्यता, क्षमता और मेहनत से रोजगार हासिल करता है. भारत के हर नागरिक को देश के किसी कोने में रोजगार हासिल करने का संवैधानिक हक है. पदग्रहण के साथ ऐसी ओछी बात शोभा नहीं देती.

दरअसल कमलनाथ कल कहा था कि, सूबे में बहुत सारे ऐसे उद्योग लग जाते हैं जहां अन्य प्रदेशों से लोग आ जाते हैं खासकर बिहार और उत्तर प्रदेश से. मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा हूं, लेकिन हमारे मध्य प्रदेश के नौजवान वंचित रह जाते हैं उन्हें तभी अब इंसेंटिव का लाभ मिलेगा जब 70 फीसदी रोजगार मध्य प्रदेश के स्थानीय लोगों को देंगे. यूपी और बिहार जैसे राज्यों से लोग मध्य प्रदेश आते हैं. लेकिन स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं मिल पाती है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.