By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कितने दमदार हैं   तेजप्रताप यादव के उम्मीदवार,   जानिये इस ख़ास रिपोर्ट में 

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

कितने दमदार हैं   तेजप्रताप यादव के उम्मीदवार,   जानिये इस ख़ास रिपोर्ट में 

सिटी पोस्ट लाइव : लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप के तेवर पूरी तरह से बगावती हो चूका है. तेजप्रताप यादव शिवहर से अंगेश कुमार और जहानाबाद से चंद्रपराकाश को चुनाव लड़ाने को लेकर अड़ गए हैं. अपनी मांग ठुकरा देने के बाद तेजप्रताप यादव ने चंद्रप्रकाश को निर्दल उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने का निर्देश दे दिया है.

आखिर ये दो प्रत्याशी कौन हैं जिन्हें तेजप्रताप चुनाव लड़ाना चाहते हैं .क्यों ये दोनों उम्मीदवार तेजस्वी यादव को मंजूर नहीं हैं. चंद्रप्रकाश प्रोफेसर चन्द्रिका प्रसाद यादव के बेटे हैं.चन्द्रिका प्रसाद यादव पुराने नेता हैं. वो कांग्रेस पार्टी के टिकेट पर 19 77 में लोक सभा चुनाव लड़ चुके हैं.उनके चुनाव प्रचार में खुद इंदिरा गांधी जहानाबाद आई थीं.चंद्रप्रकाश की माता कमला देबी पूर्व जिला परिषद् के अध्यक्ष हैं. वो सामाजिक कार्यकर्ता हैं. कई स्कूल-कॉलेज की मालकिन हैं.

Also Read

-sponsored-

तेजप्रताप यादव के दुसरे प्रत्याशी अंगेश कुमार जिन्हें तेजप्रताप यादव शिवहर से चुनाव लड़ाना चाहते हैं, वो एक बड़े बिल्डर हैं. पहले अंगेश कुमार लालू यादव के साथ जुड़े थे. लेकिन जब लालू यादव ने उनकी बढती राजनीतिक महत्वकांक्षा को भांपते हुए उन्हें भगा दिया तो उन्होंने तेजप्रताप यादव को पकड़ लिया. अब वो तेजप्रताप यादव के हर सुख दुःख में काम आते रहते हैं. ऐसे में भला तेजप्रताप उन्हें कैसे निराश कर सकते थे.

तेजप्रताप यादव का मानना है कि उनके उम्मीदवारों के नाम पर लालू यादव को नहीं बल्कि उनके भाई तेजस्वी यादव को एतराज है. उन्होंने ही उनके नाम काट दिए. अपनी अनदेखी से तेजप्रताप यादव बेहद नाराज हैं. सूत्रों के अनुसार तेजप्रताप यादव अपनी अलग पार्टी बनाने का मन बना चुके हैं लेकिन अभी विधायकी खतरे में पड़ जाने के डर से इंतज़ार कर रहे हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल जब पप्पू यादव की सांसदी लालू यादव ने अलग पार्टी बना लेने के वावजूद नहीं छिनी फिर अपने बेटे की विधायकी को वो खतरे में कैसे डाल सकते हैं.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.