By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आधी सजा काट चुके हैं लालू यादव, आज मिल सकती है बेल

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

आधी सजा काट चुके हैं लालू यादव, आज मिल सकती है बेल

सिटी पोस्बट लाइव : बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू यादव 23 दिसंबर, 2017 से रांची सेंट्रल जेल में बंद हैं.लालू प्रसाद यादव आधी सजा काट चुके हैं.इसी आधार पर उन्हें आज जमानत मिल सकती है.चारा घोटाला मामले में रांची के होटवार जेल में बंद लेकिन महीनों से बीमारी की वजह से रांची रिम्स में ईलाज करवा रहे RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेल पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले में सीबीआई ने अदालत में अपना जवाब दायर कर दिया है.

ख़ास बात ये है कि लालू यादव अपनी आधी सजा जेल में काट चुके हैं. इस आधार पर जमानत दिए जाने की परिपाटी भी रही है . लालू यादव ने भी इसी को आधार बनाकर  यानी आधी सजा काटने के आधार पर जमानत की मांग की है . जस्टिस एके सिंह की कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई के लिए यह याचिका सूचीबद्ध है. देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से याचिका दायर की गई है. इस मामले में सीबीआई कोर्ट लालू प्रसाद को साढ़े 3 साल की सजा दे चुकी है. पूर्व सीएम लालू की तरफ से देवघर कोषागार मामले में जमानत याचिका दायर की गई है. याचिका में आधी सजा काट लेने का हवाला देते हुए बेल मांगा गया है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को जमानत देने से इनकार कर दिया था. उनकी ओर से बीमारी के इलाज का हवाला देकर जमानत मांगी गई थी, लेकिन कोर्ट से उन्हें राहत नहीं मिली.पूर्व मुख्यमंत्री को चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा मामले में सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई है. इन तीनों मामलों में वे सजा काट रहे हैं. तीनों ही मामलों में उनकी ओर से झारखंड हाइकोर्ट में याचिकाएं दायर की गई हैं, जो अभी लंबित हैं.

एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची स्थित रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. डॉक्टरों का दावा है कि लालू यादव ठीक हैं. लेकिन उनके परिवारवाले लगातार यह कहते रहे हैं कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उनका ईलाज परिवार के साथ उन्हें रखकर किया जाना चाहिए तभी वो स्वस्थ होगें. गौरतलब है कि लालू यादव जबसे जेल गए हैं लगातार बीमार चल रहे हैं. डॉक्टरों का भी मानना है कि अगर परिवार के साथ रखकर लालू यादव का ईलाज किया जाए तो वो जल्द स्वस्थ हो सकते हैं. हाल के दिनों में लालू यादव के परिवार का मोदी के प्रति भाव बदला है. अब लालू परिवार मोदी की प्रशंसा भी करने लगा है. ऐसे में ये उम्मीद है कि इसबार सरकार लालू यादव को जेल में बनाए रखने के लिए ख़ास जोर नहीं लगाएगी. सबकुछ कोर्ट के रुख पर निर्भर करेगा और आधी सजा काट लेने के आधार पर लालू यादव जमानत पर जेल से बाहर आ सकते हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.