By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लालू यादव ने छीन ली है कांग्रेस की कई सीटें, फिर भी समझौता को मजबूर हैं राहुल

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

लालू यादव ने छीन ली है कांग्रेस की कई सीटें, फिर भी समझौता को मजबूर हैं राहुल

सिटी पोस्ट लाइव : महागठबंधन में सीटों के बटवारे को लेकर फंसे पेंच को सुलझाने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेता तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली में जमे हुए हैं.सूत्रों के अनुसार 8 सीट से ज्यादा नहीं देने पर अड़े लालू यादव किसी तरह से 9 सीट कांग्रेस को देने को तैयार हो गए हैं.गौरतलब है कि पहले लालू यादव ने 11 सीट देने का आश्वासन दिया था और कांग्रेस के प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ने इसकी घोषणा भी कर दी थी. लेकिन अचानक उन्होंने अपना स्टैंड बदल दिया और कह दिया 8 से ज्यादा सीट नहीं देगें.लालू यादव के द्वारा एक सीट और दिए जाने के बाद कांग्रेस नेता कह रहे हैं-“ आल इस वेल .लेकिन अभीतक औपचारिक ऐलान नहीं हो पाया है. राहुल गांधी को मनाने की कोशिश जारी है.

गौरतलब है कि सिटी पोस्ट लाइव ने दो दिन पहले ही यह खुलासा कर दिया था कि कांग्रेस को छोड़कर लालू यादव ने बाकी घटक दलों के बीच सीटों का बटवारा कर दिया है. रालोसपा को 5 , हम पार्टी को लोक सभा की 3 और एक विधान सभा की सीट ( नवादा ,जहाँ उप चुनाव होना है ) दे दी है. मुकेश सहनी की वीआइपी पार्टी को 3 सीटें दे दी है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

सबसे ख़ास बात ये है कि लालू यादव ने अपने घटक दलों के बीच पहले ही उन सीटों को बाँट दिया है जिसके ऊपर कांग्रेस पार्टी का ज्यादा जोर था. लालू यादव ने एनसीपी से कांग्रेस में आये तारिक अनवर की सीट कटिहार और बीजेपी से कांग्रेस में आये कीर्ति आजाद की दरभंगा सीट मुकेश सहनी को दे दी है. मुजफ्फरपुर की सीट जिसे कांग्रेस मांग रही थी उसे भी वीआइपी पार्टी को दे दी है.औरंगाबाद की सीट भी जीतन राम मांझी को लालू यादव दे चुके हैं.कांग्रेस पार्टी पप्पू यादव के लिए मधेपुरा और पप्पू सिंह के लिए पूर्णिया की  सीट मांग रही थी लेकिन लालू यादव   ने मधेपुरा शरद यादव को दे दी है.

जाहिर है यह समझौता नहीं बल्कि कांग्रेस की मज़बूरी है लालू यादव के साथ रहने की .कांग्रेस अकेला चुनाव मैदान में उतरने की स्थिति में नहीं है इसलिए उसे उन्हीं सीटों से संतोष करना पड़ा है जिसे लालू यादव ने उसे दे दिया है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.