By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड हाईकोर्ट में लालू की जमानत के लिए याचिका दायर, 9 अप्रैल को हो सकती है सुनवाई

;

- sponsored -

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने फिर से झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत की गुहार लगाई है। दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने फिर से झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत की गुहार लगाई है। दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई है।

लालू प्रसाद यादव की तरफ से वकील देवर्षि मंडल ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि उन्होंने दुमका कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है। इसलिए उन्हें जमानत दी जाए। लालू की जमानत पर नौ अप्रैल को सुनवाई होने की संभावना है।

हालांकि 19 फरवरी को हाई कोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार वाले मामले में सजा की आधी अवधि पूरी नहीं की है। इसमें करीब एक माह 19 दिन कम है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल ने बताया कि नौ अप्रैल को लालू की सजा की आधी अवधि पूरी हो रही है। इसलिए इसी दिन मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट से आग्रह किया गया है। बता दें कि लालू प्रसाद यादव को सीबीआइ कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले में सात-सात साल की सजा सुनवाई है। फिलहाल लालू प्रसाद का इलाज दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद अभी चारा घोटाले के अन्‍य मामले में बिरसा जेल के कैदी हैं। वे अभी दिल्‍ली एम्‍स में इलाजरत हैं। इससे पूर्व वे रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे थे। लालू प्रसाद की तबीयत ज्‍यादा बिगड़ने के बाद उन्‍हें रिम्‍स के पेइंग वार्ड से नई दिल्‍ली ले जाया गया था। 2020 में बिहार चुनाव के दौरान लालू प्रसाद रांची के केली बंगले से चुनाव कमान संभालने के कारण चर्चा में रहे।

;

-sponsored-

Comments are closed.