By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग, बांग्लादेश और पाकिस्तान की तरह हो अन्य के लिए कानून

HTML Code here
;

- sponsored -

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों द्वारा बिहार के निवासियों की हत्या करने का मामला लगातार सामने आ रहा है. वैसे तो पहले भी कश्मीर में हिन्दू सुरक्षित नहीं थे, लेकिन अब दूसरे राज्यों से काम करने गए हिन्दू कामगार भी आतंकियों के निशाने पर हैं.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : कश्मीर घाटी में आतंकवादियों द्वारा बिहार के निवासियों की हत्या करने का मामला लगातार सामने आ रहा है. वैसे तो पहले भी कश्मीर में हिन्दू सुरक्षित नहीं थे, लेकिन अब दूसरे राज्यों से काम करने गए हिन्दू कामगार भी आतंकियों के निशाने पर हैं. इसके पीछे सिर्फ आतंकवादियों का हाथ है या किसी हिन्दू विरोधी संगठन का ये पता नहीं. लेकिन इसे लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. भाजपा नेता ने तो भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग कर दी. वहीं जदयू ने भी सुर में सुर मिलाया है. जिसके बाद बिहार की राजनीति फिर से गरमा गई है.

बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर वचौल ने कहा है कि यदि आतंक से लड़ना है तो पहले भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करना होगा. उन्होंने भारत को न सिर्फ हिंदू राष्ट्र घोषित करने बल्कि यहां रहने वाले अल्पसंख्यकों के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसा कानून भी बनाने की मांग की है. उनकी मांग है कि जिस तरीके से बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यक हैं, और उनके लिए जो कानून है वही कानून भारत में मुसलमानों के लिए के लिए बनाया जाए.

वहीं जेडीयू विधायक संजीव कुमार के अलावा बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री राणा रणधीर भी मानते हैं कि भारत सनातन धर्म मानने वालों का देश है, और जो यहां रहते हैं वो सभी सनातन धर्म के लोग हैं. बहरहाल जेडीयू और बीजेपी विधायकों की भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की जुगलबंदी विपक्षी दलों को पसंद नहीं आ रहा है. राजद और कांग्रेस इसे लेकर एनडीए पर हमला बोल रहे हैं. जाहिर है कश्मीर में लगातार हत्याओं ने वहां काम करने गए लोगों को डरा दिया है. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद ये पहला ऐसा मामला देखने को मिला है. जिसे नजर अंदाज करना भाजपा के लिए मुसीबत बन सकता है.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.