By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मंगल पाण्डेय दुबारा बन सकते हैं बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष

बिहार BJP के नए अध्यक्ष को लेकर कवायद तेज,कौन होगा पार्टी का अगला कप्तान, जल्द होगा फैसला

- sponsored -

-sponsored-

मंगल पाण्डेय दुबारा बन सकते हैं बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष

सिटी पोस्ट लाइव :: बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक के नाम का एलान अगले दो तीन दिनों के अंदर हो जाएगा. वैसे इस पद की दौड़ में बीजेपी के करीब आधा दर्जन नेता हैं.अगड़ी जाती से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, दरभंगा से बीजेपी के सांसद ठाकुर और मिथिलेश तिवारी और राजेंद्र सिंह दावेदार हैं तो पिछड़ी जाति से राजेंद्र गुप्ता और बेतिया के सांसद संजय जायसवाल का नाम चल रहा है.

लेकिन सिटी पोस्ट लाइव के सूत्रों के अनुसार इसबार अगड़ी जाती से किसी को अध्यक्ष बनाने का फैसला पार्टी ले चुकी है. सबसे आगे मंगल पाण्डेय हैं. मंगल पाण्डेय पहले भी बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. बतौर प्रभारी उन्होंने हिमाचल प्रदेश और झारखण्ड में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उनकी सफलता को ध्यान में रखते हुए बीजेपी उन्हें फिर से अध्यक्ष पद की कुर्सी सौंप सकती है.

Also Read

-sponsored-

अगले साल बिहार के विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा अध्यक्ष पद को लेकर तमाम समीकरणों को ध्यान में रखा जा रहा है. गौरतलब है कि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद से ही नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा जारी है. इस पद के दावेदार नेता अबतक कईबार दिल्ली दरबार का चक्कर लगा चुके हैं.अध्यक्ष अगड़ा समाज से बनेगा या पिछड़ा समाज से इसको लेकर पार्टी में चर्चा हो रही है.पिछड़े समाज से बिहार के कई नेता भी इस पद के प्रबल दावेदार हैं,इसलिए किसी सवर्ण को बिहार बीजेपी अध्यक्ष पद की कुर्सी देने पर पार्टी विचार कर रही है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.