By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पीएम मोदी से मिले सांसद रवि किशन, किया-गोरखपुर व पटना में NSD केंद्र स्‍थापित करने का आग्रह

- sponsored -

लोकसभा में देश हित के अपने सवालों को लेकर चर्चा में रहने वाले गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से दिल्‍ली में मुलाकात की। इस दौरान महादेव के भक्‍त रवि किशन ने पीएम मोदी को भगवान शंकर की मूर्ति भेंट की।

-sponsored-

पीएम मोदी से मिले सांसद रवि किशन, किया-गोरखपुर व पटना में NSD केंद्र स्‍थापित करने का आग्रह

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा में देश हित के अपने सवालों को लेकर चर्चा में रहने वाले गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से दिल्‍ली में मुलाकात की। इस दौरान महादेव के भक्‍त रवि किशन ने पीएम मोदी को भगवान शंकर की मूर्ति भेंट की। साथ ही उन्‍होंने विशेष तौर पर  प्रधानमंत्री से सिनेमा के विकास के लिए गोरखपुर  व पटना में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) का एक केंद्र स्‍थापित करने का आग्रह किया और कहा कि गोरखपुर व पटना में NSD का केंद्र खुलने से न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि बिहार और झारखंड के कलाकारों को भी फायदा होगा। इसके अलावा रवि किशन ने अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर और देश के अन्‍य मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री से बातचीत की।

मालूम हो कि 2019 लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से निर्वाचित होने के बाद से रवि किशन संसद में देशहित में कई अहम बातों को उठाया। वर्तमान में शीतकालीन सत्र में भी पिछले दिनों प्रश्‍न काल में रवि किशन ने देश में कलाकारों की डेटाबेस से संबंधित सवाल केंद्रीय संस्कृति मंत्री श्री प्रहलाद पटेल जी से पूछा था। उन्‍होंने सरकार से प्रश्‍न काल में कहा था कि मैं भी एक कलाकार हूं। मैं भाग्यशाली रहा कि मैं जीवन में कुछ बन पाया, लेकिन इसी फील्ड के हजारों कलाकार ऐसे हैं जो कि लाख प्रयास के बाद भी अच्‍छे मुकाम नहीं पहुंच पाते। इसके चलते वह आर्थिक तंगी से परेशान हो जाते हैं। अपना परिवार नहीं चला पाते बीमारी हो जाने के बाद आर्थिक तंगी के चलते अपना इलाज नहीं करा पाते। ऐसे कलाकारों के लिए जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा, व उनके रहने के लिए सस्ते दरों पर मकान उपलब्ध कराने की मांग भी रवि किशन ने की थी।

Also Read

-sponsored-

रवि किशन के इस सवाल की खूब सराहना हुई थी। रवि किशन संभवत: ऐसे पहले सांसद हैं, जिन्‍होंने भारतीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री के कलाकारों के बारे में संसद में सवाल पूछा था और अब उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में फिल्‍मों को बढ़ावा देने के लिए गोरखपुर व पटना में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) का एक केंद्र स्‍थापित करने का आग्रह किया है।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.