By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अररिया में मुकेश सहनी, कहा – निषादों के पास है सरकार बनाने की चाबी

- sponsored -

-sponsored-

अररिया में मुकेश सहनी, कहा – निषादों के पास है सरकार बनाने की चाबी

सिटी पोस्ट लाइव : VIP (विकासशील इंसान पार्टी)  के राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘सन ऑफ मल्लाह’ मुकेश सहनी धुवांधार चुनावी अभियान में जुटे हैं. सभी दल सीटों के बटवारे में उलझे हुए हैं.लेकिन मुकेश सहनी लगातार हेलीकाप्टर से दौरा कर बड़ी बड़ी रैलियां कर रहे हैं. सोमवार को अररिया के रानीगंज के VNP कॉलेज के निकट आयोजित  SC/ST निषाद आरक्षण रैली में पहुंचे मुकेश सहनी न जमकर दहाड़ा. रैली में उपस्थित लाखों लोगों को संबोधित करते हुए सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि उन्होंने कहा कि बिहार में निषाद समाज की 21 उपजातियां हैं जो 44 सरनेम से जानी जाती है. उन्होंने कहा कि 14.079%(1.70 करोड़) वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश के राजनीति की दिशा-दशा तय करेगी. वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक़-अधिकार दिलाने हेतु पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित कर रही है.

उन्होंने कहा कि 14.079% वोट के साथ बिहार की राजनीति में हमारा वर्चस्व है तथा आगामी चुनाव में निषाद समाज ही डिसाइडिंग फैक्टर साबित होगा. सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि राजनीति में जिसके पास वोट बैंक होता है वही वीआईपी होता है. 14.079% वोट बैंक के साथ बिहार की राजनीति में हमारा वर्चस्व है, इसलिए हमने पार्टी का नाम भी वीआईपी रखा है.सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि विकाशसील इंसान पार्टी बिहार के सम्पूर्ण विकास के लिए संकल्पित है. उन्होंने युवाओं के सर्वांगींण विकास पर जोर देते हुए ‘खुद बदलो, समाज बदलो, बिहार बदलो’ के नारा के माध्यम से समाज के युवाओं से बिहार की तरक्की के लिए आगे आने का आह्वान किया. साथ ही सभी जाति-धर्म के लोगों से विकाशसील इंसान पार्टी के साथ जुड़कर बिहार की उन्नति में भागीदार बनने की अपील की.

Also Read

-sponsored-

उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य के 20 लोकसभा क्षेत्रों में ‘SC/ST निषाद आरक्षण रैली’ करेगी. पहले चरण में 7 दिसंबर से बिहार के 5 लोकसभा क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर से दौरा कर SC/ST निषाद आरक्षण रैली का आयोजन किया जा चूका है.सहनी ने कहा कि पहले चरण में सुपौल, बगहा, खगड़िया, भागलपुर तथा अररिया में रैली का आयोजन किया गया. प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में लाखों-लाख की संख्या में निषाद समाज के लोग रैली में शामिल हुए. तत्पश्चात फ़रवरी में बिहार के 15 और लोकसभा क्षेत्रों में रैली का आयोजन किया जाएगा. रैली के दौरान पत्रकारों के सवाल के जबाब में सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि अगर कोई यह साबित कर दे कि पटना के गाँधी मैदान में किसी एक जाती द्वारा ‘निषाद आरक्षण महारैला’ से बड़ी रैली कभी हुई है तो उसे 10 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.