By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

देश दुनिया की TOP 5 खबरें, प्रियंका की गिरफ्तारी, मायावती , बाबरी मस्जिद, मोब लिंचिंग

;

- sponsored -

सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या के बाद वहां पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. दो दिन पहले सोनभद्र में एक IAS के विवादित जमीन पर कब्ज़ा को लेकर दो गुटों के बीच गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे. प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंची थीं.

-sponsored-

-sponsored-

देश दुनिया की TOP 5 खबरें, प्रियंका की गिरफ्तारी, मायावती , बाबरी मस्जिद, मोब लिंचिंग

सिटी पोस्बिट लाइव : बिहार  के सारण ज़िले में गुरुवार की देर रात तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. मृतकों की पहचान कर ली गयी है जिनके नाम नौशाद कुरैशी, राजू नट और विदेशी नट हैं.यह घटना ज़िले के बनियापुर थाना अंतर्गत पिठौरी नंदलाल टोला गाँव में हुई. ग्रामीणों ने तीनों मृतकों पर मवेशी चोरी करने का आरोप लगाया है. छपरा के पुलिस अधीक्षक हरिकिशोर राय ने इसे माबलिंचिंग की घटना मानने से इंकार किया है. उनका कहना था कि “तीनों मृतक गाँव में भैंस चोरी कर रहे थे. इसी दौरान घर वालों की नींद खुल गयी और तीनों को पकड़ कर उनके साथ मारपीट की गयी. इलाज के क्रम में तीनों की मौत हो गयी. मामले में तीन लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.”लेकिन मोब लिंचिंग की दूसरी घटना आज शुक्रवार को वैशाली में भी हुई जहाँ बैंक लूटने आये चोरों को लोगों ने पीट पीट कर अधमरा कर दिया. हालांकि समय से पुलिस पहुँच गई और उनकी हत्या होने से बच गई.

2.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या के बाद वहां पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.गौरतलब है कि दो दिन पहले सोनभद्र में एक IAS के विवादित जमीन पर कब्ज़ा को लेकर दो गुटों के बीच गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे. प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंची थीं. प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें “गिरफ़्तार किया गया है. लेकिन शासन प्रशासन कुछ भी कर लें, वो झुकने वाली नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वो अपने समर्थकों के साथ यहाँ शांतिपूर्वक पीड़ित परिवारों से मिलने आई थीं.

3.

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फ़ैसला 9 महीने में देने के आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में ट्रायल कोर्ट को नौ महीने में सुनवाई पूरी कर फ़ैसला सुनाने का आदेश दिया है.इस मामले में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती जैसे नेताओं के नाम हैं.जस्टिस जस्टिस रोहिंटन फाली नरीमन की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की डिविजन बेंच ने साथ ही सितंबर में रिटायर हो रहे जज का कार्यकाल बढ़ाने का निर्देश भी दिया है.इस मामले की सुनवाई कर रहे ट्रायल कोर्ट के सीबीआई जज एसके यादव 30 सितंबर 2019 को रिटायर हो रहे हैं.उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दे कर कहा था कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी.

4.

हलाल बैंकिंगः करोड़ों लेकर फ़रार हुए मंसूर ख़ान गिरफ़्तार

आईएमए के संस्थापक मंसूर ख़ान को शुक्रवार की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ़्तार किया गया है.उन पर आरोप है कि उन्होंने इस्लामिक बैंकिंग के नाम पर सैकड़ों लोगों से पैसों की ठगी की है.बेंगलुरू के लेडी कर्ज़न रोड पर स्थित मंसूर ख़ान के आईएमए गोल्ड में सैकड़ों लोगों ने निवेश किये हैं और यह दफ़्तर जून में रमज़ान के बाद से बंद है.उनकी कंपनी बुनियादी ढांचा, गोल्ड, फ़िक्स डिपॉज़िट, रियल इस्टेट, फ़ार्मास्युटिकल्स आदि में अपने पैसे लगाती थी.

एसआईटी प्रमुख रविकांत गौड़ा के अनुसार आईएमए के संस्थापक-मालिक मोहम्मद मंसूर ख़ान को दुबई से भारत वापस आने और ख़ुद को क़ानून के सामने पेश करने के लिए राज़ी किया गया. इसके बाद उन्हें दुबई से दिल्ली लाया गया है और पूछताछ चल रही है.

5.

अपने भाई के खिलाफ आयकर विभाग की हुई कारवाई से बौखलाई उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इसी तरह की जांच सभी राजनेताओं की कराने की मांग की है. मायावती ने अपने भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार पर आयकर विभाग की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित करार दिया है.गौरतलब है कि आयकर विभाग ने आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्रलता के बेनामी प्लॉट को जब्त किया है.मायावती “बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. अगर वे सोचते हैं कि वे बहुत ईमानदार हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए कि राजनीति में आने से पहले उनके (बीजेपी नेताओं) परिवार की संपत्ति कितनी थी और वह संपत्ति अब कितनी है? ताकि देश के सामने सबकुछ साफ़ हो सके.”

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.