By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

इलेक्शन अपडेट : कन्हैया ने डाला वोट, बेगूसराय के बूथ संख्या 220 पर किया मतदान

- sponsored -

बिहार की बेगूसराय सीट काफी सुर्खियों में रही है। पूरे देश में यह सीट चर्चा में रही है क्योंकि यहां की त्रिकोणीय लड़ाई की तीन अहम किरदारों ने इस सीट को सुर्खियों में रखा है। बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह यहां से मैदान में हैं, राजद के तनवीर हसन और लेफ्ट पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार मैदान में है।

Below Featured Image

-sponsored-

इलेक्शन अपडेट : कन्हैया ने डाला वोट, बेगूसराय के बूथ संख्या 220 पर किया मतदान

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार की बेगूसराय सीट काफी सुर्खियों में रही है। पूरे देश में यह सीट चर्चा में रही है क्योंकि यहां की त्रिकोणीय लड़ाई की तीन अहम किरदारों ने इस सीट को सुर्खियों में रखा है। बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह यहां से मैदान में हैं, राजद के तनवीर हसन और लेफ्ट पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार मैदान में है। कन्हैया की वजह से बेगूसराय ज्यादा चर्चा में रहा है। आज बेगूसराय सीट के लिए भी वोटिंग हो रही है और कन्हैया ने भी वोट डाला है। बेगूसराय के बीहट के अपने गांव के बूथ संख्या 220 पर कन्हैया ने बकायदा कतार में खड़े होकर मतदान किया है। चौथे चरण के तहत आज उजियारपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, बेगूसराय और मुंगेर में वोटिंग हो रही है.

इन संसदीय क्षत्रों के 46,70,848 पुरूष मतदाता, 41,03,920 महिला मतदाता और 228 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं.इस चरण के तहत मतदान केंद्रों की कुल संख्या 8,834 है, जिसमें दरभंगा में 1664, उजियारपुर में 1600, समस्तीपुर में 1700, बेगूसराय में 1944 एवं मुंगेर में 1926 मतदान केंद्र हैं. इस प्रकार बैलेट यूनिट 12360 एवं 8834 वीवीपैट की व्यवस्था की गई है.

Also Read

-sponsored-

चौथे चरण में सबसे अधिक मतदाताओं वाला और सबसे बड़े क्षेत्रफल वाला संसदीय क्षेत्र बेगूसराय है, जबकि उजियारपुर सबसे छोटा है.इन पांच लोकसभा क्षेत्रों से कुल 66 उम्मीदवार अपने भाग्य आजमा रहे हैं. इनमें 63 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी हैं. दरभंगा में आठ, उजियारपुर में 18, समस्तीपुर में 11, बेगूसराय में 10 और मुंगेर में 19 उम्मीदवार मैदान में हैं.

बेगूसराय से सुमित कुमार की रिपोर्ट

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.