By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

CM नीतीश के घर NDA की बैठक, विधायकों-मंत्रियों को दिए गए महत्वपूर्ण निर्देश.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर एनडीए विधानमंडल की बैठक हुई. सोमवार को हुई इस बैठक में एनडीए के तमाम विधायक और मंत्री शामिल हुए.एनडीए विधानमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नए विधायक के साथ-साथ पहली बार बने मंत्रियों को यह स्पष्ट निर्देश दिया  कि सदन में आक्रामक तरीके से हर मुद्दे पर मुखर रहना है. लेकिन उन्हें सबसे महत्वपूर्ण निर्देश यह मिला कि सदन की कार्रवाई जब तक चलेगी तब तक कोई भी माननीय सदन से बाहर नही जाएंगे

बजट के बाद जैसे ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सवाल उठाए, उसी वक्त यह स्पष्ट हो गया था कि सत्ताधारी दल को यह रणनीति बनानी होगी कि वो सदन में बजट सत्र (Budget Session) के दौरान विरोधियों के हमले का कैसे जवाब दे. सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में एनडीए (NDA) विधानमंडल की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई. शाम छह बजे शुरू हुई यह बैठक लगभग ढाई घंटे तक चली.

इस मीटिंग को सीएम नीतीश कुमार सहित कुछ महत्वपूर्ण लोगों ने संबोधित किया. पहली बार मंत्री बने नितिन नवीन ने बताया कि साफ निर्देश है सदन में रहकर हर सवाल का जोरदार जवाब देना है. लेकिन सदन से बाहर तब तक नहीं जाना है जब तक सदन की दिन की कार्यवाही खत्म ना हो जाए. जेडीयू के विधायकों ने कहा कि बैठक में यह स्पष्ट निर्देश मिला कि सदन में रहकर विरोधियों के हर उठाए मुद्दे पर जवाब देना है. सदन में रहकर विरोधियों के हर मंसूबे को हम विफल करेंगे.

दरअसल बजट के दिन तेजस्वी यादव सहित तमाम विपक्ष के कड़े तेवरों ने यह जता दिया है कि इस बार लंबे बजट सत्र में सत्ताधारी दल के लिए सदन चलाना आसान नहीं होगा. साथ ही कई बार सदन में वोटिंग की नौबत भी आ जाती है. सदन में सत्ताधारी दल और विरोधियों में संख्या का अंतर ज्यादा नहीं है, इसी आशंका को देखते हुए एनडीए के विधायकों को सदन में रोज मौजूद रहने का यह निर्देश मिला है.

;

-sponsored-

Comments are closed.