By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

रोहतास : ना हिन्दू खतरे में है ना इस्लाम खतरे में है : अली अनवर

- sponsored -

ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी ने सासाराम स्तिथ कुशवाहा भवन में आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा की ना हिंदू धर्म खतरे में है ना मुसलमान धर्म खतरे में है और ना ही इस्लाम खतरे में है।

-sponsored-

रोहतास : ना हिन्दू खतरे में है ना इस्लाम खतरे में है : अली अनवर

सिटी पोस्ट लाइव : ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी ने सासाराम स्तिथ कुशवाहा भवन में आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा की ना हिंदू धर्म खतरे में है ना मुसलमान धर्म खतरे में है और ना ही इस्लाम खतरे में है। जो लोग हिंदू और मुसलमान खतरे में है कह कर राजनीति कर रहे हैं इससे तो लगता है कि भारत ही खतरे में है। उन्होंने कहा कि वर्तमान की सरकार हिंदू और मुसलमान के नाम पर ध्रुवीकरण करके राजनीति कर रही है।

सरकार वर्षों से पसमांदा समाज को दरकिनार कर रही है। चाहे हिंदू समाज के दलित हो या मुस्लिम समाज के दलित सभी को सिर्फ वोट बैंक माना जाता है। खासकर उन्होंने मुसलमानों पर बोलते हुए कहा कि मुसलमान आज बेभाव हो गए हैं उनकी कोई पूछ नहीं है। श्री अनवर ने किसी खास पार्टी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि जो कम्युनल पार्टी है वह कुछ हिंदू समाज को संगठित करके हमले करवा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ सेक्युलर पार्टियां मुसलमानों को आगे ले जाने में डर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि पसमांदा समाज बीजेपी, आरएसएस के खिलाफ है साथ ही साथ ओवैसी के विचारधारा के भी पसमांदा समाज खिलाफ है।

Also Read

-sponsored-

अनवर ने जदयू को सलाह देते हुए कहा कि यदि वह बीजेपी से नहीं हटती है तो बीजेपी उसको चबा कर उसको खा जाएगी क्योंकि बीजेपी का यही काम है। देश में बढ़ते गैंगरेप एवं दुष्कर्म के सवाल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी और अमित शाह कहते हैं कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ परंतु आज यही लोग बेटियों को मार रहे हैं और मरवाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों पर सत्ता एवं प्रशासन को लगाम लगाना चाहिए। साथ ही साथ कठोरता से करवाई करना चाहिए। इस तरह के मामलों को जात और धर्म से जोड़कर नहीं देखा जाए क्योंकि यह एक जात का और धर्म का मामला नहीं है यह मामला है बेटियों को बचाने का।

कार्यक्रम में भारत सेवक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश मौर्या ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक पिछड़े तबकों के लोग एक साथ मिलकर नही लड़ेंगे तब तक इन समाजो को न्याय नहीं मिलेगा। सम्मेलन में बामसेफ के जिला प्रभारी अशोक कुमार एवं महाज के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मुख्तार अंसारी ने भी सभा को संबोधित किया और पसमांदा समाज को एक होने के लिए अपील किया। खासकर युवा पीढ़ी को आगे बढ़कर हिस्सा लेने को कहा। सभा को प्रसिद्ध कवि और पूर्व टेलीकॉम अधिकारी नसरुल्लाह मंसूरी, शंकर कुशवाहा महाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रोफ़ेसर ताजुद्दीन मंसूरी ने भी संबोधित किया। सम्मेलन की अध्यक्षता महाज के जिला अध्यक्ष व नगर आयुक्त गुलरेज अंसारी ने किया तथा मंच का संचालन युवा नेता शाहिद अली ने किया।

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.