By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

NDA के साथ ही चुनाव लड़ने और 200 से अधिक सीटें जीतने का नीतीश का दावा

;

- sponsored -

नीतीश कुमार के एकबार फिर से बीजेपी को छोड़ने और महागठबंधन के साथ जाने को लेकर लगाईं जा रही तमाम अटकलें ख़त्म हो गई हैं. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये साफ़ ककर दिया है कि अगला विधान सभा चुनाव वो NDA के साथ लड़ेगें.

-sponsored-

-sponsored-

NDA के साथ ही चुनाव लड़ने और 200 से अधिक सीटें जीतने का नीतीश का दावा

सिटी पोस्ट लाइव : नीतीश कुमार के एकबार फिर से बीजेपी को छोड़ने और महागठबंधन के साथ जाने को लेकर लगाईं जा रही तमाम अटकलें ख़त्म हो गई हैं. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये साफ़ ककर दिया है कि अगला विधान सभा चुनाव वो NDA के साथ लड़ेगें. पार्टी की राज्य परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने साफ कर दिया है कि जेडीयू आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) एनडीए (NDA) गठबंधन के साथ लड़ेगी. उन्होंने  2020 का चुनाव एकजुट होकर लड़ने का दावा करते हुए कहा कि हमारा गठबंधन (Alliance) पिछले 25 सालों से है और हमलोग बिना थके-रुके काम करते आ रहे हैं. आगामी चुनाव में भी हमलोग 200 सीटों से अधिक सीटें जीतेंगे.

गौरतलब है कि लोक सभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी-जेडीयू के बीच तनातनी चल रही है.इस तनातनी को देखते हुए ये कयास लगाया जा रहा था कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ असहज मह्सुश कर रहे हैं . वो अपनी शर्तों पर फिर से महागठबंधन का नेत्रित्व कर सकते हैं. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि जिसको जो मर्जी आए उन्हें बोलने दीजिए, लेकिन हमलोग इस बार 200 सीटों से भी बहुत आगे जाएंगे. उन्होंने 2010 के विधानसभा चुनाव में बम्पर जीत का उदाहरण देते हुए एनडीए से जेडीयू के अलग होने के विपक्ष के दावे के जवाब दिया. उन्होंने कहा कि 2010 में हमलोग 206 सीटें जीतने में कामयाब हुए थे इस बार उससे भी अधिक जीतेंगे.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

सीएम नीतीश ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले क्या बोल रहे थे और नतीजे क्या आए? इस बार भी हम 200 पार करेंगे. मेरा जो काम है वो जनता जानती है और उसमें पब्लिसिटी की कोई ज़रूरत नहीं है.उन्होंने 2020 विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत का दावा करते हुए इशारों में तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिसे राजनीति का ककहरा नहीं आता है वो बयान देकर पब्लिसिटी ले रहे हैं. पब्लिसिटी के लिए हमको टारगेट किया जाता है.

सीएम नीतीश कुमार  ने कहा कि हमारे गठबंधन को लेकर ख़ूब बातें फैलाई जाती हैं. पब्लिसिटी के लिए हमलोगों पर ख़ूब बयानबाज़ी होती है, लेकिन ये कान खोलकर सुन लीजिए हमारे बीच कुछ गड़बड़ नहीं है. हमारे गठबंधन में कोई घचपच नहीं है. हालांकि उन्होंने एक बार फिर ये बात दोहराते हुए कहा कि हम क्राइम करप्शन और कम्युनिलिज्म से कोई समझौता नहीं कर सकते. उन्होंने जेडीयू के सांगठनिक चुनाव पर कहा कि प्रदेश स्तर का चुनाव हो गया अब राष्ट्रीय स्तर का चुनाव बचा है वह भी पूरा किया जाएगा. उन्होंने पार्टी में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने का निर्देश देते हुए कहा किसमाज में मुद्दे से भटकाने का काम ख़ूब होता है इसके लिए नेताओं को प्रशिक्षण की ज़रूरत है. उन्होंने पार्टी को 15 फ़रवरी से विधानसभा स्तर पर सम्मेलन करने का आदेश दिया.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.