By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर सीएम नीतीश ने दुःख व्यक्त किया, दो दिन का राजकीय शोक

Above Post Content

- sponsored -

भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस का मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. राजनीति में उनकी पहचान जार्ज साहब के नाम से होती थी. समाजवाद के प्रखर नेता जॉर्ज फर्नांडिस का मंगलवार की सुबह निधन हो गया.

Below Featured Image

-sponsored-

जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर सीएम नीतीश ने दुःख व्यक्त किया, दो दिन का राजकीय शोक

सिटी पोस्ट लाइव : भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस का मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. राजनीति में उनकी पहचान जार्ज साहब के नाम से होती थी. समाजवाद के प्रखर नेता जॉर्ज फर्नांडिस का मंगलवार की सुबह निधन हो गया. जॉर्ज फर्नांडिस का बिहार से गहरा रिश्ता था. वे जनता दल के संस्थापक सदस्य थे. बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन ने जॉर्ज के निधन पर दुख जताया है तथा ट्वीट कर कहा कि जार्ज फर्नांडिस सादा जीवन, उच्च विचार से प्रेरित रहे.

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने भी फर्नांडिस के निधन पर दुःख व्यक्त किया और कहा कि जॉर्ज साहब की भरपाई असंभव है. उनके निधन से राजनीतिक जगत को गहरा झटका लगा है. वे ट्रेड यूनियन के लीडर थे तथा न्‍याय के लिए जाने जाते थे. देश ने बड़ी राजनीतिक शख्सियत को खो दिया. उन्‍हाेंने मजदूरों के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी. पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद ने भी दुख जताते हुए कहा कि जॉर्ज साहब के निधन से गहरा दुख पहुंचा है. वे हमेशा याद आएंगे.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

बता दें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. वहीं राजनीतिक गलियारों में हर कोई दुखी है. जाॅर्ज फर्नांडिस के निधन पर मुख्‍यमंत्री  नीतीश कुमार, पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद, केंद्रीय मंत्री रामविालास पासवान, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया. जदयू, राजद, भाजपा, कांग्रेस समेत अन्‍य दलों में शोक की लहर है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.