By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पंचायत चुनाव को लेकर नीतीश सरकार का फैसला, दलीय आधार पर नहीं होंगे चुनाव

- sponsored -

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि पंचायत चुनाव दलीय आधार पर नहीं होंगे। पंचायत चुनाव को लेकर नीतीश सरकार के इस एलान के बाद यह साफ हो गया है कि फिलहाल पंचायत पार्टी-पाॅलटिक्स का सीधे तौर पर हिस्सा नहीं होंगे।

-sponsored-

पंचायत चुनाव को लेकर नीतीश सरकार का फैसला, दलीय आधार पर नहीं होंगे चुनाव

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि पंचायत चुनाव दलीय आधार पर नहीं होंगे। पंचायत चुनाव को लेकर नीतीश सरकार के इस एलान के बाद यह साफ हो गया है कि फिलहाल पंचायत पार्टी-पाॅलटिक्स का सीधे तौर पर हिस्सा नहीं होंगे। पंचायती राज विभाग से जुड़े योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए विभागीय मंत्री कपिलदेव कामत और प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने इस बात की जानकारी दी है।पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने कहा है कि बिहार में त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था की निर्वाचन प्रक्रिया दलीय आधार पर कराने का कोई विचार फिलहाल सरकार के पास नहीं है।

सरकार का पूरा ध्यान इस बात पर फोकस है कि पंचायती राज व्यवस्था के जरिए लोगों तक सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पहुंचे। पंचायती राज विभाग की तरफ से चलाई जा रही विकास योजनाओं का ऑडिट कराने का भी फैसला लिया गया है। अमृत लाल मीणा ने कहा है कि हर घर नल का जल, पक्की गली गली समेत पंचायती राज विभाग की तरफ से चलाई जा रही कई योजनाओं का ऑडिट कराया जाएगा।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.