By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कानून का राज कायम रखने के संकल्प के साथ सीएम नीतीश ने किये 10 बड़े एलान

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव( सोमनाथ): बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने झंडोतोलन किया और राष्ट्रध्वज को सलामी देने के बाद दस बड़े एलान किये. सरकारी कर्मचारियों की तरह सभी लाभ संविदाकर्मियों को अब मिलेगा. संविदा कर्मियों की सेवा शर्त अनुशंसा के अनुसार लागू होगी जिसमें छुट्टी, सेवा दिवस, नई वेकेंसी में मौका जैसी बातें शामिल है.

1 सितंबर 2018 से ऑनलाइन दाखिल ख़ारिज शुरू. बिहार के सभी 534 प्रखंडों में दाखिल ख़ारिज होगा. अक्टूबर 2018 से जमीन की ऑनलाइन रजिस्ट्री भी शुरू होगी.. बिहार में इस बार जरुरत से कम बारिश हुई है. विभाग के लोग निरंतन नजर अगर बारिश अच्छी नहीं होती है तो सभी किसानों को उचित मुआवजा दिया जायेगा.

मुजफ्फरपुर मामले में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है. स्पीडी ट्रायल के जरिये इस मामले में होगा न्याय होगा. कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा.सीएम ने कहा कि  भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं होगा. जो भी शामिल होगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी. पदाधिकारी हो या कोई और सब पर कार्रवाई होगी.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने  बिजली देने का वादा इसी गांधी मैदान से किया था. आज हमने अपना वादा पूरा किया और इस साल के अंत तक अभी टोलों तक बिजली पहुंच जायेगी. मुख्यमंत्री शराबबंदी पर बोलन नहीं भूले.उन्होंने कहा कि   शराबबंदी का बिहार में बड़ा असर हुआ है. शराबबन्दी के बाद की स्थिति के लिए सरकार सर्वे कर रही है. प्रभावित लोगों के लिए वैकल्पिक रोजगार की शुरुआत हुई है. मद्य निषेध कानून लागू हुआ है और स्पष्ट है कि कोई भी दोषी कानून से नहीं बचेगा. शराबबन्दी के कामयाबी में सबका साथ चाहिए.

फोकनिया परीक्षा पास करने पर 10 हजार रूपए सहायता देने का एलान करते हुए सीएम ने कहा कि  मौलवी परीक्षा पास करने पर 15 हजार सहायता. प्रथम श्रेणी में पास करने पर सहायता मिलेगी. 10. आज छात्रों को 4 लाख का ऋण दिया जा रहा है. जो ऋण नहीं चुका सकते उनका ऋण माफ होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर कीमत पर बिहार में कानून का राज कायम रहेगा.उन्होंने कहा कि अपराधी बख्शे नहीं जायेगें. जो लोग बिहार को बदनाम करने की कोशिश करेग्न, शान्ति सद्भाव को कह्त्र पहुंचाने की कोशिश करेगें ,सरकार उन्हें नहीं छोड़ेगी.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.