By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हम साधारण आदमी, न किसी को फंसाते हैं, न बचाते हैं और न माल बनाते हैं: नीतीश कुमार.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव :अगले कुछ घंटों में बिहार में मानसून दस्तक देनेवाला है.मानसून के आने के साथ ही बाढ़ और जल-जमाव को लेकर सरकार की चिंता बढ़ गई है.आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) बाढ़ को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा करेगें. 1 अने मार्ग स्थित आवास पर में होने वाले समीक्षा बैठक में सीएम अधिकारियों से जानेंगे कि बाढ़ से पूर्व तैयारियों को लेकर दिए गये निर्देशो का कितना पालन हुआ है या नहीं. सीएम पटना में होने वाले वाले जलजमाव (Water Logging) की तैयारियों को लेकर भी समीक्षा करेंगे.

शुक्रवार को जदयू के जिलास्तरीय वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन केअंतिम दिन मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि हम अपने काम का प्रचार नहीं करते और हम पर लोगों के दुष्प्रचार का प्रभाव भी नहीं पड़ता है.सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि हमलोगों ने हर कार्यकाल में पहले से ज्यादा काम किया है. पहले पांच साल से ज्यादा दूसरे पांच साल में, दूसरे पांच साल से ज्यादा तीसरे कार्यकाल के साढ़े चार साल में. कुछ लोग यह दुष्प्रचार करते हैं कि हमारे पहले कार्यकाल में विकास के ज्यादा काम हुए। यह पूरी तरह गलत है.

[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम साधारण पृष्ठभूमि के आदमी हैं. हमको न तो न किसी को फंसाना है न किसी को बचाना है और न ही हम माल बनाने का काम करते हैं. हम सिर्फ सेवा के साथ विकास के काम में जुटे रहते हैं. हमें काम का प्रचार करना भी नहीं आता, बस चुपचाप काम करते हैं.उन्होंने मगध प्रमंडल के पांच जिलों अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया और नवादा के जदयू कार्यकर्ताओं को नीतीश कुमार ने टास्क सौंपा कि वे लोगों से बातचीत कर अपने सुझाव पार्टी को दें कि अगली बार राज्य में विकास के और कौन-कौन काम होने चाहिए.

Also Read

 सीएम नीतीश ने कहा कि हमने 2005 में न्याय यात्रा के दौरान वादा किया था कि सत्ता में आने पर ‘न्याय के साथ विकास’ करेंगे. उन्होंने कहा कि  इसका अर्थ है राज्य के हर इलाके, सभी तबकों, वर्गों तथा धर्मों के लोगों का विकास। 15 वर्षों में हमने दलितों. वंचितों. शोषितों एवं अल्पसंख्यकों तथा महिलाओं के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं लागू कर इस वादे को पूरी तरह निभाया है.सीएम ने यह भी कहा किअगली बार मौका मिला तो बिहार के हर खेत तक पानी पहुंचा देंगे. हर घर बिजली पहुंचाने के बाद हर खेत तक बिजली पहुंचाने पर काम चल रहा है. अगली बार हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचा देंगे.

;

-sponsored-

Comments are closed.