By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

तमाड़ से ताल ठोंकना चाहता है कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन, कोर्ट से मांगी चुनाव लड़ने की अनुमति

;

- sponsored -

झारखंड का कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहता है और इसके लिए उसने कोर्ट से अनुमति मांगी है। दिलचस्प यह है कि कुंदन पाहन झारखंड की तमाड़ सीट से चुनाव लड़ना चाहता है जहां से पूर्व मंत्री राजा पीटर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

-sponsored-

-sponsored-

तमाड़ से ताल ठोंकना चाहता है कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन, कोर्ट से मांगी चुनाव लड़ने की अनुमति

सिटी पोस्ट लाइवः झारखंड का कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहता है और इसके लिए उसने कोर्ट से अनुमति मांगी है। दिलचस्प यह है कि कुंदन पाहन झारखंड की तमाड़ सीट से चुनाव लड़ना चाहता है जहां से पूर्व मंत्री राजा पीटर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। राजा पीटर हत्याकांड के एक मामले में जेल में बंद हैं और उन्हें कोर्ट ने चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है। देखना होगा कुंदन पाहन को चुनाव लड़ने की इजाजत मिलती है या नहीं।

बता दें कि कुंदन पाहन तमाड़ के पूर्व विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड का मुख्य आरोपित है। कुख्यात कुंदन पाहन ने 14 मई 2017 को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। आत्मसमर्पण के वक्त वह नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के झारखंड रीजनल कमेटी का सचिव था और 15 लाख का इनामी था। आत्मसमर्पण के वक्त उसपर रखे गए 15 लाख रुपये के इनाम का चेक उसे दे दिया गया था।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

कुंदन पाहन पर डीएसपी, इंस्पेक्टर की हत्या समेत 127 आपराधिक मामले थे। इनमें खूंटी में 50, रांची में 42, चाईबासा में 27, सरायकेला में 7 व गुमला में एक कांड दर्ज है। 2000 में नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहाल उर्फ प्रचंड ने उसके साथ बोकारो जिले के झुमरा पहाड़ पर ट्रेनिंग ली थी। कुंदन ने बताया था कि उसे वेस्ट बंगाल के टॉप माओवादी नेता मनीष दा, किशन जी, भास्कर दा उर्फ मिसिर बेसरा और नंदलाल ने झुमरा पहाड़ पर युद्ध का प्रशिक्षण दिया था।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.