City Post Live
NEWS 24x7

मोदी सरकार-2 का एक वर्ष गरीब कल्याण, राष्ट्र सम्मान, कोरोना निदान को समर्पित रहा: दीपक

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि मोदी सरकार- 2 का पहला वर्ष स्वर्णिम वर्ष रहा जो गरीब कल्याण,राष्ट्र सम्मान और कोरोना के निदान को समर्पित रहा। प्रकाश ने शुक्रवार को सोशल डिस्टनसिंग के साथ प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए मीडिया की भूमिका की सराहना की और कहा कि पत्रकार मित्रों,कोरोना संकट के बीच एक लंबी अवधि के बाद हम सब मिल रहे हैं। आप सभी ने कोरोना योद्धा के रूपः में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं आप सब का आभार प्रकट करते हुए आपके एवम परिवार जनों के स्वस्थ जीवन की मंगल कामना करता हूँ। प्रकाश ने कहा कि वह उन सभी डॉक्टर्स,नर्सेज,पारा मेडिकल स्टाफ,पुलिस कर्मियों,सफाई कर्मियों एवम आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता से जुड़े लोगों के प्रति भी प्रदेश भाजपा की ओर से आभार प्रकट करते हैं ।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने पहले कार्यकाल से ही गांव,गरीब,किसान को समर्पित रही है।अंत्योदय के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एवम सम्मान हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। मोदी सरकार2 में इसे और गति प्रदान की गई।जनता का भरोसा और विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर और बढ़ा है। मोदी सरकार-1 में जहां जनधन खाता,शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना, जन आरोग्य योजना ,सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना,आदि के माध्यम से करोड़ो गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया। मोदी सरकार2 का 1वर्ष भी इसी प्रकार गौरव से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष को दो खंडों में बांट सकते हैं। कोरोना के पूर्व और कोरोना काल।यह वर्ष गरीब कल्याण,राष्ट्र सम्मान,और कोरोना निदान के रूप में अंकित है।विगत 1वर्ष में मोदी सरकार ने जनता से प्राप्त अपार जन समर्थन के बल पर वर्षों से प्रतीक्षित जन आकांक्षाओं की झटके में पूर्ण किया।धारा 370,35ए को हटाकर देश की एकता और अखंडता को मजबूत किया। विशेष कर दलित समाज को मुख्यधारा से जोड़ा।तीन तलाक पर सख्त कानून बनाकर एक अमानवीय व्यवहार से मुस्लिम बहनों को मुक्त किया।  उन्होंने कहा कि सीएए कानून से करोड़ों शरणार्थियों की चिंता दूर कर सम्मान पूर्वक जीने का अधिकार दिया। और अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर करोड़ो भारतीयों के श्रद्धा और विश्वास को मजबूत किया।
प्रकाश ने कहा कि आर्थिक सुधारों की श्रृंखला खड़ी की। जिसमे बैंकों का विलय,कंपनी एक्ट में सुधार, एमएसएमई के विकास केलिय आसान ऋण की सुबिधा,आरईसी पी के माध्यम से छोटे व्यवसायियों के हितों की सुरक्षा केलिय निर्णय लिए गए।इसके अतिरिक्त कोरोना संकट काल भी उपलब्धियोंऔर सफलताओं से भरा हुआ है।मोदी जी ने चुनौतियों को भी अवसर में बदलने का काम किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे संकट में भी 130 करोड़ देशवासियों का एक अभिभावक के रूप में हौसला बढ़ाने, दृढ़ निश्चय एवम सहयोग से हौसला बढ़ाने केलिय मोदी जी का आभार प्रकट करती हैं यह ऐसा संकट आया जिसमे देश को महामारी से भी लड़ना है और अर्थव्यवस्था भी चलानी है। काम भी रोकना था,और मजदूरों का पेट भी भरना था। ऐसे समय मे ऐसा समंजन नरेंद्र मोदी जैसा करिश्माई नेतृत्व से ही संभव है। इसीलिये दुनिया इस बात का लोहा भी मान रही कि मोदी है तो मुमकिन है । उन्होंने कहा कि विश्व परिदृश्य में भारत की भूमिका का दुनिया यशोगान कर रही।कोरोना संकट ने न सिर्फ बीमारी से लड़ना सिखाया बल्कि आत्म निर्भरता केलिय भी प्रेरित किया।
लॉक डाउन के प्रारंभ में ही प्रधानमंत्री ने गरीबों,किसानों,मजदूरों की चिंता की। 1लाख 70 हजार करोड़ रुपये का गरीब कल्याण पैकेज संकट में गरीबों का सहारा बना। उन्होंने कहा कि 20करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में पैसे भेजे गए, 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज 5 महीने तक साथ ही गैस के सिलिंडर भी मिले।किसान सम्मान निधि के 2000 रुपये किसानों के खाते में ट्रांसफर हुए,दिव्यांगों बुजुर्गों के खाते में 1000 रुपये की सहायता भेजी गई। प्रवासी श्रमिको के रेल यात्रा पर 85 प्रतिशत मोदी सरकार ने खर्च किये। राज्य को कोरोना संकट के खर्च केलिय 200 करोड़ की सहायता दी। डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फण्ड से खर्च की छूट दी।
इन सब के बीच आत्मनिर्भर भारतके दिशा में 20 लाख करोड़ के पैकेज के साथ बड़ी पहल प्रारम्भ हुई। मनरेगा केलिय 40 हजार करोड़ की राशि आवंटित कर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने का काम हुआ।लोकल के लिय वोकल पर बल देकर स्थानीय उत्पाद के उपयोग की जागरूकता अभियान की शुरुआत की गयी।अनेक सुधारों के साथ सूक्षम,लघु,कुटीर,माध्यम उद्योगों के तीब्र विकास की शुरुआत हुई। किसानों के आय को दोगुना करने केलिय भी अनेक सुधार हुए। प्रकाश ने कहा कि इन सारी उपलब्धियों के बीच प्रदेश भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने 27 लाख गरीबों के घर तक मोदी राशन,मोदी आहार,हाईवे एवम रिलीफ टीम ने भोजन, आहार,21 लाख 13 हजारमास्क 8.87लाख सैनिटाइजर,पानी,जूस,चप्पल,छाता वाहन की सुबिधा उपलब्ध कराकर सेवा कार्य मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भाजपा झारखंड मोदी सरकार की इन उपलब्धियों को जन जन तक पहुचाने केलिय व्यक्तिगत संपर्क, और सोशल मीडिया का पूरा उपयोग करेगी।सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए कार्यकर्ता पूरे जून माह विभिन्न कार्यक्रमो के माध्यम से जनता के बीच जाएंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में 35 लाख घरों तक मोदी जी का पत्र लेकर जाएंगे। प्रत्येक विधानसभा में 2 के हिसाब से 162 वर्चुअल रैली होगी।इसके अलावा वीडियो क्लिप के माध्यम से भी उपलब्धियों को पहुचायेंगे। दो बड़ी वर्चुअल रैली भी प्रदेश स्तर पर आयोजित होगी जिसमें 35-40 हजार लोग जुड़ेंगे।
इसके अतिरिक्त पार्टी के सभी 7 मोर्चोंके द्वारा अपने अपने क्षेत्र के हिसाब से 61 रैली आयोजित होगी। मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा गरीबों,जरूरतमंदों के बीच  30 लाख मास्क सैनिटाइजर वितरित करने की तैयारी है।संपर्क के माध्यम से कार्यकर्ता लोकल केलिय वोकल बनने के जागरूकता फैलाते हुए स्वदेशी और स्थानीय उत्पादों के उपयोग का लोगों से संकल्प भी दिलाएंगे। प्रकाश ने आज प्रदेश कार्यालय में दो लोकल मेड हैंड सैनिटाइजर का भी उद्घाटन किया। प्रेसवार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा,एवम सांसद समीर उरांव भी उपस्थित रहे।

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.