By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मुजफ्फरपुर में पप्‍पू यादव ने कुपोषण मुक्‍त बिहार बनाने का लिया संकल्‍प

;

- sponsored -

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि पार्टी ने कुपोषणमुक्‍त बिहार बनाने का संकल्‍प लिया है और इसके लिए राज्‍यव्‍यापी अभियान चलाया जाएगा।

-sponsored-

-sponsored-

मुजफ्फरपुर में पप्‍पू यादव ने कुपोषण मुक्‍त बिहार बनाने का लिया संकल्‍प

सिटी पोस्ट लाइव : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि पार्टी ने कुपोषणमुक्‍त बिहार बनाने का संकल्‍प लिया है और इसके लिए राज्‍यव्‍यापी अभियान चलाया जाएगा। आज पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि चमकी बुखार और कुपोषण से बिहार में 400 से अधिक बच्‍चों की मौत हो गयी है। यह सब प्रशासनिक विफलता का परिणाम है। बच्‍चों की मौत के लिए सरकार जिम्‍मेवार है और यह ‘सरकारी नरसंहार’ है। यादव ने कहा कि पार्टी स्थिति सामान्‍य होने के बाद ‘मौत के सौदागारों’ के खिलाफ व्‍यापक अभियान चलाएगी। इसके साथ ही कुपोषण के खिलाफ जागरूकता अभियान भी चलाएगी।

आज वैशाली और मुजफ्फरपुर जिले के चमकी बुखार से प्रभावित गांवों का दौरा और पीडि़त परिजनों से मुलाकात के बाद श्री यादव ने कहा कि दोनों जिलों में 90 फीसदी गरीब बच्‍चे कुपोषण के शिकार हैं। इसी कारण उन बच्‍चों को चमकी जैसी जानलेवा बीमार हो रही है और वे मौत के शिकार हो जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि वे दिल्‍ली-पटना के डाक्‍टरों की टीम और एम्‍बुलेंस लेकर कुपोषित प्रभावित गांवों में पहुंच रहे हैं और बच्‍चों के बेहतर इलाज की व्‍यवस्‍था भी कर रहे हैं। यह टीम अभी एक सप्‍ताह विभिन्‍न गांवों में जाकर बच्‍चों का इलाज करेगी। आवश्‍यकता पड़ी तो बीमार बच्‍चों का इलाज पटना में भी करवाया जाएगा। साथ ही दवाई और दवाई के लिए पूर्व सांसद ने आर्थिक मदद भी की।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

पूर्व सांसद ने कहा कि प्रदेश में कुपोषण की स्थिति भयावह हो गयी है। जन अधिकार पार्टी (लो) कुपोषण के खिलाफ जागरूकता अभियान भी चलाएगा। इमसें पार्टी के पदाधिकारी, नेता, कार्यकर्ता और स्‍थानीय लोगों की मदद ली जाएगी। इस दौरान पीडि़त बच्‍चों को बेहतर इलाज और हरसंभव मदद की जाएगी। सांसद ने कहा कि वे आज रात मुसहरी प्रखंड के बैकुंठपुर गांव में कुपोषित परिवारों के बीच रहेंगे और पीडि़त बच्‍चों को इलाज करवाएंगे। उनके परिजनों को हरसंभव मदद भी की जाएगी। मंगलवार को मीनापुर में कुपोषण और चमकी बीमार से प्रभावित गांवों में कैंप करेंगे और इलाज के साथ जागरूकता अभियान भी चलाएंगे। कल ही पप्पू यादव सीतामढ़ी में बलात्‍कार पीडि़त युवतियों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद फिर मुजफ्फरपुर में लौटकर कुपोषण और चमकी बीमार से पीडि़त बच्‍चों का यथावत संभव चिकित्‍सा सुविधा उपलब्‍ध कराएंगे।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.