By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड हाईकोर्ट में दायर की गयी याचिका, लालू यादव के मामले में जल्द सुनवाई की अपील

;

- sponsored -

चारा घोटाले में सजायाफ्ता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की आधी सजा 8 फरवरी को पूरी होने वाली है. वहीं उनकी सुनवाई के लिए लालू के वकील ने पांच फरवरी को सुनवाई करने का झारखंड हाईकोर्ट से आग्रह किया है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: चारा घोटाले में सजायाफ्ता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की आधी सजा 8 फरवरी को पूरी होने वाली है. वहीं उनकी सुनवाई के लिए लालू के वकील ने पांच फरवरी को सुनवाई करने का झारखंड हाईकोर्ट से आग्रह किया है. वहीं अगर 5 फरवरी को सुनवाई होती है तो उनके जेल से बाहर आने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक, लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल का कहना है कि, पांच फरवरी को सुनवाई करने का अदालत से आग्रह किया जाएगा.

दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद ने जमानत के लिए याचिका दायर की है. वहीं सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में लालू प्रसाद को दोषी करार देते हुए सात साल की सजा सुनायी है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने लालू प्रसाद को आधी सजा काटने का दस्तावेज पेश करने को कहा था. इस मामले में जमानत मिलने के बाद लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल जाएंगे.

जवाब में बताया गया है कि लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार मामले में 42 माह 23 दिन जेल में बिताए हैं, जो कि सजा की आधी अवधि होती है. ऐसे में उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. इसके साथ ही लालू की ओर से जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए झारखंड हाईकोर्ट से विशेष आग्रह किया गया है. बता दें कि, लालू प्रसाद यादव को 4 मामलों में सजा मिल चुकी है. इसमें से 3 मामलों में उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है. अगर दुमका कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर आ सकते हैं. यह भी बता दें कि, लालू यादव की तबियत फिलहाल बिगड़ी हुई है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है.

;

-sponsored-

Comments are closed.