By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लाॅकडाउन में तेज हुआ नियोजित शिक्षकों का आंदोलन, परिवार समेत बैठे उपवास पर

;

- sponsored -

समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर बिहार के तकरीबन साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षक लगातार आंदोलन करते रहे हैं। नियोजित शिक्षक अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर हैं और लाॅकडाउन के दौरान उन्होंने अपने आंदोलन को और तेज कर दिया है।

-sponsored-

-sponsored-

लाॅकडाउन में तेज हुआ नियोजित शिक्षकों का आंदोलन, परिवार समेत बैठे उपवास पर

सिटी पोस्ट लाइवः समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर बिहार के तकरीबन साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षक लगातार आंदोलन करते रहे हैं। नियोजित शिक्षक अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर हैं और लाॅकडाउन के दौरान उन्होंने अपने आंदोलन को और तेज कर दिया है। बिहार के नियेाजित शिक्षक अपने घर पर परिवार के साथ उपवास पर बैठ गये हैं और बिहार सरकार का विरोध कर रहे हैं।

आज शिक्षकों ने अपने परिवार के साथ सामूहिक उपवास कर सहायक शिक्षक,राज्यकर्मी का दर्जा,पूर्ण वेतनमान और सेवाशर्त की मांग को और भी बुलंद किया।लॉकडाउन में हड़ताली शिक्षक घर को ही आंदोलनस्थल बनाकर अपनी आवाज उठा रहे हैं। हाथों में तख्तियां लेकर शिक्षकों ने बाल-बच्चों समेत उपवास पर बैठ अपना दर्द सोशल मीडिया पर साझा किया।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

शिक्षकों का कहना है कि जबतक सरकार शिक्षकों के हड़ताल के मसले पर अपना स्टैंड क्लियर नहीं करती, हड़ताली शिक्षकों के विरुद्ध हुए बर्खास्तगी निलंबन प्राथमिकी समेत विभिन्न दमनात्मक कारवाईयों को वापस नही लेती शिक्षक हड़ताल बने रहने को बाध्य हैं।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.