By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

PM मोदी आज जाएंगे केदरनाथ, आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का करेंगे अनावरण.

बिहार BJP के नेता राज्य के मंदिरों में जाकर करेगें साधू संतों का सम्मान, कार्यक्रम का होगा प्रसारण.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शुक्रवार को उत्तराखंड के केदारनाथ (Kedarnath) ज्योतिर्लिंग की यात्रा करेंगे. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 6:30 बजे केदारनाथ पहुंचेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम के कार्यक्रम से अन्य कई बड़े नेता भी जुड़ेंगे. गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल सोमनाथ मंदिर से तो झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष निशिकांत दुबे देवघर मंदिर से जुड़ेंगे. कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ने वाले नेताओं में डॉ. जितेंद्र सिंह भी होंगे जो श्रीनगर के शंकराचार्य मंदिर से जुड़ेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन महाकाल मंदिर तो यूपी के सीएम योगी .

आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर में मौजूद होंगे. प्रधानमंत्री मोदी 130 करोड़ के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का भी उद्घाटन करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स में सरस्वती अष्टपथ की चहारदीवारी, घाट, मंदाकिनी की चहारदीवारी अष्टपथ, तीर्थपुरोहित आवास और मंदाकिनी नदी पर गुरुड़ चट्टी पुल शामिल हैं. इसके अलावा एक पब्लिक रैली को भी संबोधित करेंगे.उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया है-कल श्री केदार धाम की भव्यता को एक नया आयाम मिलने वाला है, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कर कमलों से आदि शंकराचार्य जी की पवित्र समाधि एवं भव्य प्रतिमा का लोकार्पण किया जाएगा.

प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ का दौरा किया था. इस दौरान, उन्होंने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी वार्ता की. धामी ने कहा कि सभी प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए तैयार हैं.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा है और उनका उत्तराखंड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विकसित करने का ‘विजन’ है जहां पूरी दुनिया के लोग आध्यात्मिक शांति के लिए आएंगे.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

मुख्यमंत्री ने कहा कि आधुनिक इतिहास में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है. सरस्वती घाट और आस्था पथ के निर्माण जैसे पहले चरण के काम हो चुके हैं. दूसरे चरण के काम शुरू हो रहा है..’ उन्होंने कहा कि मोदी के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा और देशभर के शिवालय, ज्योर्तिलिंग, शंकराचार्य के मठ इस दौरान केदारनाथ से सीधे जुड़े रहेंगे.गौरतलब है कि आज के दिन ही बिहार बीजेपी के नेता मंदिरों में जाकर संतों को सम्मानित करेगें.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.