By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हसनपुर में तेजस्‍वी यादव ने कहा-देश बचाने के लिए महागठबंधन के पक्ष में करें मतदान

37 सूत्री कार्यक्रम को लेकर करूंगा खगड़िया का विकास : मुकेश सहनी

- sponsored -

राजद नेता सह पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा कि इस बार का चुनाव किसी व्‍यक्ति या पार्टी को जिताने का नहीं है, इस बार का चुनाव लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण और लालू यादव-कर्पूरी ठाकुर की विचाधारा को बचाने की है।

-sponsored-

हसनपुर में तेजस्‍वी यादव ने कहा-देश बचाने के लिए महागठबंधन के पक्ष में करें मतदान

सिटी पोस्ट लाइव : राजद नेता सह पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा कि इस बार का चुनाव किसी व्‍यक्ति या पार्टी को जिताने का नहीं है, इस बार का चुनाव लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण और लालू यादव-कर्पूरी ठाकुर की विचाधारा को बचाने की है। उन्‍होंने भाजपा पर लालू यादव को साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता की अदालत में न्याय माँगने आया हूँ क्योंकि जनता की अदालत में ना कोई तारीख तय होती है और ना ही कोई सुनवाई होती है लेकिन सीधा फैसला होता है। इसलिए आपकी अदालत में आया हूँ। न्याय कीजिएगा। वे हसनपुर विधानसभा अंतर्गत विथान के गांधी मैदान में में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि मैं महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी को एडवांस में बधाई देने आया हूं, क्‍योंकि खगड़िया में कोई लड़ाई नहीं है। महागठबंधन की जीत यहां तय है। उन्‍होंने सभा में उपस्थित लोगों से कहा कि आपको लालटेन की आदत होगी, लेकिन लालटेन और नाव में कोई अंतर नहीं है। इस चुनाव में महागठबंधन को जिताना है। मुकेश सहनी को जितना है। उन्‍होंने कहा कि आज देश गलत हाथों में है। अगर फिर वे से सत्ता में आये, तो संविधान की जगह आरएसएस का नाग‍पुरिया कानून ले आयेंगे। लोकतंत्र में चुनाव जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का हक देता है। जीतन के बाद ये लोग चुनाव भी नहीं करायेंगे। आपका लोकतांत्रिक हक मार कर आपको गुलाम बना देंगे। इसलिए ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है।

Also Read

-sponsored-

लाखों की संख्‍या की मौजूदगी में तेजस्‍वी ने भाजपा पर लालू प्रसाद यादव को प्रताडि़त करने आरोप लगाया। कहा – तीन दिन पहले जब मैं उनसे मिलने रांची गया, तो वहां एक बेटे को अपने पिता से मिलने नहीं दिया गया। हम लोकसभा चुनाव में उनसे आशीर्वाद लेने गए थे। आपके नेता लालू प्रसाद का इलाज भी ठीक ढ़ंग से नहीं करने दिया जा रहा है। यह हमें डॉक्‍टरों ने हमें बताया। हमें मिलने नहीं दिया, ठीक है। कम से कम अस्‍पताल में उनका इलाज तो ठीक से करावायें। लेकिन ये दंगाई नहीं चाहते हैं कि लालू यादव बाहर आये, इसलिए उन्‍हें साजिश के तहत फंसा कर जेल में रखा है। इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबके सीखाने की जरूरत है, जो सामाजिक न्‍याय और संविधान की लड़ाई लड़ने वाले लालू प्रसाद को प्रताडि़त कर रहे हैं।

विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी ने कहा कि केंद्र की दलित विरोधी मोदी सरकार का जाना तय है। एनडीए की सरकार ने अच्‍छे दिन के वादे किये। लेकिन अच्‍छे दिन तो नहीं आये, बल्कि इन पांच सालों में दलित, अनुसूचित जाति, जनजाति, अल्‍पसंख्‍यकों हमले बढ़े। उन्‍होंने खगड़िया के दूर दृष्टियुक्त विकास और प्रगति के लिए प्रतिबद्धता जताई और कहा कि 37 सूत्री कार्यक्रम को लेकर विकासशील इंसान पार्टी पूरी सच्चाई ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ समाज को प्रगतिशील, क्रियाशील एवं सर्वांगीण दृष्टिकोण से सबल बनाकर इंसानियत के साथ कीर्तिमान स्थापित करने का कार्य करेगी। हम शोषित, वंचित, दलित, अकलियत, पिछड़ा, अति पिछड़ा एवं आदिवासीगण को साथ लेकर लोकसभा चुनाव में वोट के माध्यम से देश का भाग्य बदलने का कार्य करेंगे।

रविकान्त चौरसिया की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.