By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मुंगेर : मतगणना की सारी तैयारियां पूरी, सुबह 7.30 बजे शुरू हो जाएगी गिनती

- sponsored -

शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से मतगणना संपन्न कराने की सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। 23 मई को मतगणना कराने के लिए सुबह 7.30 बजे स्ट्रांग रूम का ताला खुलेगा।

-sponsored-

मुंगेर : मतगणना की सारी तैयारियां पूरी, सुबह 7.30 बजे शुरू हो जाएगी गिनती

सिटी पोस्ट लाइव : मुंगेर संसदीय क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह मुंगेर डीएम राजेश मीणा ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से मतगणना संपन्न कराने की सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। 23 मई को मतगणना कराने के लिए सुबह 7.30 बजे स्ट्रांग रूम का ताला खुलेगा। सबसे पहले पोस्टल बैलेट और इलेक्ट्रानिक पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी। इसके बाद ईवीएम से मतों की गिनती शुरू की जाएगी। डीएम ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाए जाएंगे। एक टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक और माइक्रो आ‌र्ब्जवर रहेंगे। मतों की गिनती के बाद डाटा की इंट्री एक्सल सीट पर की जाएगी। इसके बाद मतगणना परिणाम एआरओ टेबल पर पहुंचाया जाएगा।

इसके बाद एआरओ जांच कर मतगणना परिणाम से संबंधित जनकारी निर्वाची पदाधिकारी को देंगे। निर्वाची पदाधिकारी लाउड स्पीकर के माध्यम से इसकी जानकारी देंगे। जिससे मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर मौजूद लोग मतगणना परिणाम से संबंधित रूझान के बारे में जान सकेंगे। मीडिया कर्मियों के लिए मीडिया सेंटर बनाया गया है। जहां टेलीविजन सेट भी लगे रहेंगे। जिससे पूरे देश में चल रहे मतगणना को लेकर रूझान की जानकारी मिल सकेगी।एसपी डॉ. गौरव मंगला ने कहा कि जिस तरीके से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराया गया। उसी तरह से मतगणना को भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा। मतगणना केंद्र के आसपास 15 सौ जवान और पुलिस पदाधिकारियों की डयूटी लगाई जा रही है।

Also Read

-sponsored-

धारा 144 लागू कर दिया गया है। अंबे चौक से पांच नंबर गुमटी तक बैरेकेडिग लगाए जाएंगे। बैरेकेडिग के अंदर भीड़ लगाना वर्जित है। इस निर्देश का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। मतगणना केंद्र तक सिर्फ प्रेक्षक और निर्वाची पदाधिकारी की गाड़ी जाएगी। दो पार्किंग जोन बनाए गए हैं। एक पार्किंग जोन पुलिस लाइन मैदान में बनाए जाएंगे। जबकि, दूसरा पार्किंग जोन पांच नंबर गुमटी की ओर से आरडी एंड डीजे कालेज के बगल में मैदान में बनाया गया है। पार्किंग जोन में सिर्फ प्रत्याशी, प्रत्याशियों के मतगणना एजेंट और मतगणना कर्मियों की गाड़ी को पार्क करने की इजाजत दी जाएगी। इसके अलावा किसी अन्य व्यक्ति की गाड़ी को पार्किंग जोन में पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आरडी एंड डीजे कालेज में बने मतगणना केंद्र को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे की जद में लाया गया है। सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.