By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पाटलीपुत्रा सीट से आर.के. शर्मा ने झोंकी ताकत, बिगाड़ सकते हैं दिग्गजों का खेल

- sponsored -

पाटलीपुुत्रा सीट पर लड़ाई अब तक भले हीं बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव और मीसा भारती के बीच मानी जाती रही हो लेकिन इस लड़ाई में एक तीसरे किरदार का भी उदय हुआ है जिसने कमोबेश इस लड़ाई को त्रिकोणीय बना दिया है।

-sponsored-

पाटलीपुत्रा सीट से आर.के. शर्मा ने झोंकी ताकत, बिगाड़ सकते हैं दिग्गजों का खेल

सिटी पोस्ट लाइवः पाटलीपुुत्रा सीट पर लड़ाई अब तक भले हीं बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव और मीसा भारती के बीच मानी जाती रही हो लेकिन इस लड़ाई में एक तीसरे किरदार का भी उदय हुआ है जिसने कमोबेश इस लड़ाई को त्रिकोणीय बना दिया है। इस सीट से नि र्दलीय चुनाव लड़ रहे रमेश शर्मा ने भी पूरी ताकत झोंक रखी है। जिस तरह से शर्मा ने दमखम दिखाया है उससे लगता यही है कि रमेश शर्मा को न तो इस लड़ाई से बाहर माना जाना चाहिए और न हीं हल्के में लिया जाना चाहिए।

शर्मा बहुत हीं सफाई के साथ उन मतदाताओं को गोलबंद करने की कवायद में जुटे हैं जो इस सीट से एक तीसरा विकल्प चाहते हैं और इस कोशिश में वे बहुत हद तक सफल भी दिखायी देते हैं। हांलाकि वे इस लड़ाई को कितने मजबूती से लड़ पाये हैं वो 23 मई को परिणाम के बाद तय होगा लेकिन फिलहाल रमेश शर्मा की वजह से पाटलीपुत्रा की मौजूदा तस्वीर यही है कि वे रामकृपाल यादव और मीसा भारती के समानांतर एक चुनावी लड़ाके के तौर पर दिखायी देते हैं।

Also Read

-sponsored-

शर्मा देश मे इकलौते ऐसे निर्दलीय उम्मीदवार हैं जिन्होंने अपने खुद के घोषणा पत्र पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. आर के शर्मा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में पाटलिपुत्र लोकसभा के विद्यालय और कॉलेजों में पढ़ने वाले सर्वश्रेष्ठ छात्रों, प्राध्यापकों और प्राचार्यों को नागरिक पुरस्कार देने की घोषणा की है. नागरिक सेना और लता फाउंडेशन की तरफ से यह पुरस्कार प्रतिवर्ष दिया जाएगा.उन्होंने लोकसभा क्षेत्र में सिंचाई के लिए ट्यूबवेल की व्यवस्था करने, सर्वश्रेष्ठ अस्पताल खोलने और फिल्म एक्टिंग एकेडमी के साथ साथ मरीन कॉलेज की स्थापना करने की घोषणा की है.

क्षेत्र के प्रत्येक गांव में 24 घंटे एंबुलेंस की सेवा, महिला पुलिस थाने की स्थापना, औरतों की मदद और महिला शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए महिला मंडल खोलने की भी बात कही है. किसानों के प्रोत्साहन के लिए कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. जिनके क्रियान्वयन से किसानों के जीवन के जीवन स्तर में बेहतर सुधार किया जायेगा.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.