By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

एक मार्च को छात्र जदयू की रैली, आरसीपी सिंह बोले-बिहार छात्र राजनीति की प्रयोगशाला

राज्य में राजनीतिक संवाद का स्तर बढ़ाएंगे छात्र : आरसीपी

- sponsored -

जदयू के राज्यसभा में संसदीय दल के नेता व प्रधान महासचिव संगठन रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार छात्र राजनीति की प्रयोगशाला रही है। यहां के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व छात्र जदयू के प्रभारी विधान पार्षद डॉ रणवीर नंदन छात्र राजनीति की उपज है।

Below Featured Image

-sponsored-

एक मार्च को छात्र जदयू की रैली, आरसीपी सिंह बोले-बिहार छात्र राजनीति की प्रयोगशाला

सिटी पोस्ट लाइव : जदयू के राज्यसभा में संसदीय दल के नेता व प्रधान महासचिव संगठन रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार छात्र राजनीति की प्रयोगशाला रही है। यहां के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व छात्र जदयू के प्रभारी विधान पार्षद डॉ रणवीर नंदन छात्र राजनीति की उपज है। इसलिए छात्रों को राजनीति का स्तर बढ़ाना होगा। ट्वीट व भाषणों को स्तरीय बनाना होगा। इसके लिए छात्र जदयू के सदस्यों को राजनीति के साथ-साथ अघ्ययन पर भी जोर देना होगा। उन्होंने कहा कि बिहार व देश की राजनीति में गुणवत्ता बढ़ और राजनीति का स्तर बढ़ना चाहिए।

श्री सिंह जदयू प्रदेश कार्यालय सभगार में छात्र जदयू की प्रदेश कार्यसमिति व प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। श्री सिंह ने कहा कि बिहार में छात्र जदयू मजबूत है और एक मार्च को होने वाली रैली में छात्र जदयू के 20 हजार बूथ स्तरीय छात्र सदस्य शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि आगामी समय में छात्र जदयू को और सशक्त किया जाएगा। संगठन के साथियों के साथ मिल बैठकर उनका उचित प्रशिक्षण होगा। जिसमें छात्रों की समस्या को सुनकर उनका उचित मार्गदर्शन होगा। श्री सिंह ने कहा कि छात्र अपने मुद्दों के अलावा समाज के मुद्दे का भी ध्यान रखें।

Also Read

-sponsored-

उन्होंने कहा कि 2020 के चुनाव में छात्र युवा की भूमिका अहम होगी और उसी को लेकर पार्टी का एक मार्च को गांधी मैदान में आयोजित रैली में छात्र युवाओं की भूमिका अहम होगी। श्री सिंह ने कहा कि बिहार की सबसे बड़ी पूंजी मानव संसाधन है और हमें इस पूंजी के बल पर आगे बढ़ना है। इस मौके पर छात्र जदयू के प्रभारी विधान पार्षद डॉ. रणवीर नंदन ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भावी पीढ़ी के लिए जो किया वह देश के लिए मॉडल बन रहा है। और ऐसा देश के किसी सीएम ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन 18से 25 वर्ष का होता है और इसी नौजवान पर बिहार का भविष्य टिका है। उन्होंने कहा कि एकाग्रता के साथ साथ काम करते हुए छात्रों को अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना है।

उन्होंने कहा कि छात्र जदयू के लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जीवनवृत को देखकर अपने को संवारे और वैसा आचरण करें। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वे पहले पाए साथ में पार्टी का काम करें और अपना करियर बनाएं। उन्होंने छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं से एक मार्च की रैली में बढ़-चढ़ कर भाग लें। इस मौके पर बैइक की अध्यक्षता करते हुए छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने रैली की सफलता को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों को प्रमंडलीय प्रभार की घोषणा की। बैठक का संचालन राधेश्यम व धन्यवादज्ञापन प्रदेश प्रवक्ता कुमार सत्यम ने किया। इस मौके पर जदयू प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा पटेल, जोहा सिद्दकी, उत्तम पांडेय, हंशिका दयाल, अंकित तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता मोहित प्रकाश, कन्हैया कौशिक, रिंकल पटेल, अजीत पटेल, विशल सिंह सहित कई नेताओं ने विचार व्यक्त किए।

बन्दना शर्मा की रिपोर्ट

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.