By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

राज्यसभा चुनाव से पीछे हटी RJD, सुशील मोदी का निर्विरोध निर्वाचन तय

;

- sponsored -

बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार की एकमात्र सीट पर होने वाले राज्यसभा उपचुनाव ने आरजेडी पीछे हट गयी है। इसके साथ ही अब एनडीए उम्मीदवार सुशील कुमार मोदी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार की एकमात्र सीट पर होने वाले राज्यसभा उपचुनाव ने आरजेडी पीछे हट गयी है। इसके साथ ही अब एनडीए उम्मीदवार सुशील कुमार मोदी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

आरजेडी ने साफ कर दिया है कि वह इस एकमात्र सीट के लिए कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगा। हालांकि इसके पहले आरजेडी की तरफ से दावा किया जा रहा था कि वह सुशील मोदी को वाक ओवर नहीं देगा। लेकिन अब आरजेडी बैकफुट पर आ गयी है।

आरजेडी के वरिष्ठ नेता भोला यादव ने कहाकि सदन में बहुमत के आंकड़ों के आधार पर ही राज्यसभा चुनाव लड़ा जाता है और बहुमत एनडीए के पास है, इसलिए आरजेडी इस चुनाव में उम्मीदवार नहीं देगा। आज नामांकन की आखिरी तारीख है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए 14 दिसंबर को मतदान निर्धारित है। नामांकन की आखिरी तारीख 3 दिसंबर है। कल तक आरजेडी की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया था और यह दावा किया जा रहा था कि उम्मीदवार खड़ा करेंगे।

इसके पहले एलजेपी की रीना पासवान के नाम पर सहमति बनाने के लिए आरजेडी चिराग पासवान से बातचीत कर रहा था। लेकिन जब आरजेडी को एलजेपी ने दो टूक कह दिया कि वे इस उपचुनाव में अपना प्रत्याशी नहीं देंगे, तो आरजेडी ने भी अपने हाथ खींच लिए हैं। ऐसे में अब इस चुनाव में मतदान की जरूरत नहीं पड़ेगी और सुशील मोदी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया जाएगा।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से राज्यसभा की एक सीट खाली हुई थी। जिसके लिए एनडीए ने पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है। सुशील कुमार मोदी ने 2 दिसंबर को नामांकन दाखिल किया था और एनडीए की तरफ से यह दावा भी किया जा रहा था कि सुशील मोदी का निर्वाचन निर्विरोध तय है।

;

-sponsored-

Comments are closed.