By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

18 राज्यों में राजद ने पूरी की संगठन चुनाव की प्रक्रिया, इन्हें मिली प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान

- sponsored -

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने देश के 18 राज्यों में संगठन चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली है। बिहार में जगदानंद सिंह को प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान मिली है। बिहार के अलावा दिल्ली, झारखंड, जम्मू, कर्नाटक, महाराष्ट्र, नागालैंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, अंडमान निकोबार, तमिलनाडु, उड़ीसा और केरल में भी अपना प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया है।

-sponsored-

18 राज्यों में राजद ने पूरी की संगठन चुनाव की प्रक्रिया, इन्हें मिली प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान

सिटी पोस्ट लाइवः राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने देश के 18 राज्यों में संगठन चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली है। बिहार में जगदानंद सिंह को प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान मिली है। बिहार के अलावा दिल्ली, झारखंड, जम्मू, कर्नाटक, महाराष्ट्र, नागालैंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, अंडमान निकोबार, तमिलनाडु, उड़ीसा और केरल में भी अपना प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया है।

दिल्ली में मनोज चौधरी, बिहार में जगदानंद सिंह ,झारखंड में अभय कुमार सिंह, जम्मू कश्मीर में विजय महाजन, कर्नाटक में जी याकूब, मुंबई में सैयद मुहम्मद इक़बाल, नागालैंड में खेतोमी किन्नी, हिमाचल प्रदेश में बलवंत सिंह, पंजाब में मुकिद आलम, अंडमान निकोबार में एम धना सेखरण, तमिलनाडु में एस गौरी शंकर ,उड़ीसा में हरीश महापात्रा, केरल में अन्नू चाको को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है।

Also Read

-sponsored-

पार्टी संविधान के मुताबिक जिन राज्यों के 50 फीसदी जिलों में चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, उन्हीं राज्यों में प्रदेश स्तर के चुनाव कराने का प्रावधान है। वहीं दूसरी तरफ 18 राज्यों में 50 फीसदी से ज्यादा जिला स्तर के चुनाव प्रक्रिया को पूरा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.