By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पैदल मार्च पर निकले RJD विधायक को यूपी बॉर्डर पर पुलिस ने रोका, सैंकड़ो समर्थकों के साथ भेजा वापस

HTML Code here
;

- sponsored -

इन दिनों किसान केंद्र सरकार से बेहद नाराज हैं, जहां एक तरफ दिल्ली, हरियाणा में उनका धरना प्रदर्शन जारी है, वहीं बिहार पहुंचे उड़ीसा के सैंकड़ों किसान रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह के साथ यूपी पैदल मार्च करने निकले. लेकिन उन्हें पुलिस ने बॉर्डर से ही वापस भेज दिया.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : इन दिनों किसान केंद्र सरकार से बेहद नाराज हैं, जहां एक तरफ दिल्ली, हरियाणा में उनका धरना प्रदर्शन जारी है, वहीं बिहार पहुंचे उड़ीसा के सैंकड़ों किसान रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह के साथ यूपी पैदल मार्च करने निकले. लेकिन उन्हें पुलिस ने बॉर्डर से ही वापस भेज दिया. दरअसल राजद विधायक किसानों के साथ पैदल मार्च कर यूपी में जैसे ही प्रवेश किया तो  यूपी पुलिस ने रोक दिया. यूपी में धारा 144 लगने का हवाला देते हुए पैदल मार्च को रोका गया. हालांकि राजद विधायक फिर भी नहीं माने और पुलिस से उलझने लगे. लेकिन  पुलिस के सामने उनकी एक नहीं चली और योगी आदित्यनाथ की यूपी पुलिस ने उन्हें सैकड़ों समर्थकों समेत वापस बिहार भेज दिया.

बता दें यूपी पुलिस ने सभी लोगों को गाड़ियों से दिल्ली जाने के लिए बार-बार आग्रह किया गया, लेकिन राजद विधायक और उनके समर्थक पैदल मार्च करने पर अड़ गए. लेकिन, यूपी पुलिस ने बात नहीं मानी तो उन्होंने समर्थकों के साथ सड़क जाम कर दिया. इतना ही नहीं वहीं पर नारेबाजी करनी शुरू कर दी. इस पर  यूपी पुलिस ने कड़ा रुख अपनाते हुए उन सभी को वहां से हटवाया और उड़ीसा से दिल्ली के लिए निकले किसानों का जत्था को गाड़ियों में बैठकर दिल्ली जाने के आग्रह पर उन्हें जबरन वापस भेज दिया. इसके बाद राजद विधायक को  अपने कार्यकर्ताओं के साथ यूपी की सीमा से बैरंग लौटना पड़ा.

विधायक केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार एक तरफ कहती है कि बिहार के किसान दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन में शामिल नहीं है. वहीं बिहार के किसानों को यूपी प्रशासन दिल्ली जाने नहीं दिया जा रहा है. बुधवार को हजारों की संख्या में मेरे साथ किसान यूपी में प्रवेश किए थे, लेकिन वहां पर पुलिस बैरियर लगाकर सैकड़ों फोर्स के साथ हमलोगों को रोक दिया गया. राजद विधायक ने आरोप लगया कि यूपी पुलिस ने उनके साथ  अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया यह जानते हुए भी कि मैं बिहार में राजद का विधायक हूं. लेकिन उनके इस हेकड़ी से हम लोग का मनोबल नहीं टूटेगा.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.