By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अब बिहार के चमकी बुखार का मामला राज्य सभा में उठाएगी राजद

;

- sponsored -

बिहार में चमकी बुखार से अब तक मरनेवाले बच्चों का आंकड़ा 150 के पार पहुंच चुका है। सता पक्ष से लेकर विपक्ष तक इस मुद्ये पर सभी चुप हैं। कोइ भी इस मामले पर बोलने से कतरा रहा है। लेकिन अब शायद इस मामले पर विपक्ष अपनी चुपी तोड़ने जा रहा है। राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने अब इस मामले को ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिये 24 जून को चर्चा करेंगे। इसके लिये उन्होंने नोटिस दिया है।

-sponsored-

-sponsored-

अब बिहार के चमकी बुखार का मामला राज्य सभा में उठाएगी राजद

सिटी पोष्ट लाइव-बिहार में चमकी बुखार से अब तक मरनेवाले बच्चों का आंकड़ा 150 के पार पहुंच चुका है। सता पक्ष से लेकर विपक्ष तक इस मुद्ये पर सभी चुप हैं। कोइ भी इस मामले पर बोलने से कतरा रहा है। लेकिन अब शायद इस मामले पर विपक्ष अपनी चुपी तोड़ने जा रहा है। राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने अब इस मामले को ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिये 24 जून को चर्चा करेंगे। इसके लिये उन्होंने नोटिस दिया है।

मालूम हो कि इस बीमारी के कारण से राज्य में हालत गंभीर है। वहीं सरकार की सुविधा भी सवालों के घेरे में आ गई है।लेकिन विपक्ष की भूमिका को लेकर भी कई सवाल उठने लगे हैं। बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव 150 से अधिक मौतों के बावजूद भी कहीं भी नजर नहीं आ रहा है। हालांकि इस मामले पर मनोज झा ने गुरूवार को बयान दिया था कि तेजस्वी यादव दिल्ली से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।और अब खबर आ रही है कि राजद इस मामले को राज्यसभा में उठाने जा रही है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बता दें कि इस बुखार के कारण से केवल मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच अस्पताल में123 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा भागलपुर,पूर्वी चम्पारण,वैशाली ,सीतामढ़ी और समस्तीपुर में समेत कई जिलों से मौत के मामले सामने आ रहे हैं। 16 जिलें इसके चपेेट में आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थय मंत्री भी दौरे पर आ चुके हैं और वे नियमित अंतराल पर मीटिंग कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने 8 अत्याधुनिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेस मरीजों को ले जाने के लियेे लगाने का निर्देश दे चुके हैं जो कार्य कर रही है।                                                जे.पी. चन्द्रा की रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.