By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लालू के समधी को हराने का इनाम मिल सकता है रूड़ी को, मंत्री बनना लगभग तय

;

- sponsored -

2014 के लोकसभा चुनाव में सारण सीट से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को हराने वाले बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में लालू यादव के समधी और तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को हराया है। लालू के समधी को हराने का इनाम राजीव प्रताप रूड़ी को मिल सकता है.

-sponsored-

-sponsored-

लालू के समधी को हराने का इनाम मिल सकता है रूड़ी को, मंत्री बनना लगभग तय

सिटी पोस्ट लाइवः 2014 के लोकसभा चुनाव में सारण सीट से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को हराने वाले बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में लालू यादव के समधी और तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को हराया है। लालू के समधी को हराने का इनाम राजीव प्रताप रूड़ी को मिल सकता है. दरअसल इस बार के लोकसभा चुनाव में राजीव प्रताप रूडी ने एक कठिन मुकाबले में लालू यादव के समधी चंद्रिका राय को 1 लाख 36 हजार 531 मतों से मात दी है. इससे पहले वर्ष 2014 में हुए 16वें लोकसभा चुनाव में उन्होंने लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी को हराया था.

राजीव प्रताप रूडी पार्टी के विश्वस्त हैं, इस बात के संकेत तभी मिल गए थे जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें दिसंबर 2018 में पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया था. जाहिर है एक बार फिर मंत्री पद के लिए उनकी दावेदारी भी आगे आ रही है. दरअसल रूडी पीएम मोदी के भी काफी करीबी माने जाते हैं. वहीं बीजेपी में रविशंकर प्रसाद, आर के सिंह, गिरिराज सिंह और रामकृपाल यादव का भी मोदी कैबिनेट में आना पक्का माना जा रहा है. वहीं अश्विनी कुमार चौबे और राधामोहन सिंह को इस बार ड्रॉप किया जा सकता है. दरअसल चौबे परफॉर्मेंस के मामले में पिछड़े माने जा रहे हैं तो राधामोहन सिंह की उम्र उनके आड़े आ रही है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.