By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

इलेक्शन अपडेट : पाटलीपुत्रा लोकसभा क्षेत्र में सलमान खान की जुड़वा बहनों ने भी डाला वोट

;

- sponsored -

लोकसभा चुनाव का आज अंतिम चरण है। लोकतंत्र के महापर्व के अंतिम चरण में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान लोकतंत्र के इस महापर्व की कई खूबसूरत तस्वीरें भी सामने आ रही है ऐसी हीं एक तस्वीर दुनिया की सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में इस महापर्व की महत्ता को बयां करती है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

इलेक्शन अपडेटः पाटलीपुत्रा लोकसभा क्षेत्र में सलमान खान की जुड़वा बहनों ने भी डाला वोट

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा चुनाव का आज अंतिम चरण है। लोकतंत्र के महापर्व के अंतिम चरण में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान लोकतंत्र के इस महापर्व की कई खूबसूरत तस्वीरें भी सामने आ रही है ऐसी हीं एक तस्वीर दुनिया की सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में इस महापर्व की महत्ता को बयां करती है। पाटलीपुत्रा लोकसभा क्षेत्र में फिल्म अभिनेता सलमान खान की मुहबोली जुड़वा बहनें सबा और फरहा ने भी वोट डाला है। दोनों आपस में शारीरिक रूप से जुड़ी हुई है. इस बार दोनों बहनें पिछली बार की तरह एक नहीं, बल्कि दो अलग-अलग वोट डाला.

बता दें कि दोनों ई रिक्शा पर सवार होकर अपना वोट डालने आयीं थी. दरअसल, अंतिम व सातवें चरण में कुल 157 प्रत्याशी मैदान में हैं. प्रत्याशियों में 137 पुरुष और 20 महिलाएं शामिल हैं. जिन प्रत्याशियों की परीक्षा होगी उनमें रविशंकर प्रसाद, शत्रुघ्न सिन्हा, आरके सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, राम कृपाल यादव, मीसा भारती, जगदानंद सिंह, मीरा कुमार, उपेंद्र कुशवाहा, सुरेंद्र यादव व चंदेश्वर चंद्रवंशी प्रमुख हैं. इन सभी लोकसभा क्षेत्रों से बाहरी नेताओं को क्षेत्र से बाहर जाने का निर्देश दे दिया गया है. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि सातवें चरण के मतदान के लिए कुल 81 हजार मतदान कर्मियों की तैनाती की गयी है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

सातवें चरण के आठ लोकसभा क्षेत्रों में 15811 बूथों की स्थापना की गयी है. मतदान के दौरान इतने ही कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट प्रयोग में लाये जायेंगे. बैलेट यूनिट की संख्या 26233 होगी. सातवें चरण के आठ लोकसभा क्षेत्रों में कुल एक करोड़ 52 लाख 52 हजार 608 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें 60 हजार 176 सर्विस वोटरों की संख्या है. इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 8038007 है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 7153924 है. मतदान के लिए 15811 बूथों की स्थापना की गयी है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.