By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सोनिया गांधी बनी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, मैराथन बैठकों के बाद आया फैसला

;

- sponsored -

आखिरकार कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल गया। नाम जाना पहचाना है लेकिन चैंकाने वाला है। सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है जबकि नाम मुकुल वासनिक का चल रहा था। चूंकी राहुल गांधी बार-बार अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी संभालने से इंकार कर रहे थे.

-sponsored-

-sponsored-

सोनिया गांधी बनी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, मैराथन बैठकों के बाद आया फैसला

सिटी पोस्ट लाइवः आखिरकार कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल गया। नाम जाना पहचाना है लेकिन चैंकाने वाला है। सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है जबकि नाम मुकुल वासनिक का चल रहा था। चूंकी राहुल गांधी बार-बार अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी संभालने से इंकार कर रहे थे और कांग्रेसी नेताओं की जिद थी कि गांधी परिवार से हीं कोई अध्यक्ष हो इसलिए सोनिया गांधी को कांग्रेस ने अपना अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया। गांधी परिवार से इतर मुखिया चुनने की कवायद के बीच कांग्रेस कार्यसमिति ने एक बार फिर सोनिया गांधी के नेतृत्व पर ही भरोसा जताया है। शनिवार को दो दौर में हुई मैराथन बैठकों के बाद 1998 से 2017 तक पार्टी की कमान संभालने वालीं सोनिया को अंतरिम अध्यक्ष चुना गया।

पार्टी नए मुखिया के चुनाव तक वही पार्टी की कमान संभालेंगी। इससे पहले सोनिया और राहुल गांधी पहले दौर की बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए थे। उनका कहना था कि वे अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं होना चाहते। ताकि किसी पर राय पर उनका प्रभाव न पड़े। दिनभर चली बैठक के बाद देर रात राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने बताया कि कार्यसमिति के पांच समूहों की रिपोर्ट और नेताओं से रायशुमारी में सोनिया का नाम ही अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सामने आया। पहले तो उन्होंने इनकार कर दिया था, मगर वरिष्ठड्ढ नेताओं के बेहद आग्रह पर उन्होंने पार्टी की कमान संभालने के लिए हामी भर दी।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.