By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

खनिज संपदा में सुधारवादी कदम से झारखंड जैसे राज्यों को मिलेगा बड़ा लाभ: धर्मेंद्र प्रधान

;

- sponsored -

झारखंड दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। मोदी के नेतृत्व में दुनिया की सबसे बड़े और सबसे सस्ते टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। मोदी के नेतृत्व में दुनिया की सबसे बड़े और सबसे सस्ते टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है। यह गौरव का दिन है। इस अभियान के तहत पहले चरण में तीन और दूसरे चरण में 27 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा। इस दौरे के दौरान झारखंड प्रदेश के विकास को लेकर राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा किया। इस दौरे के दौरान वे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, महामंत्री,आदित्य साहू, डॉ प्रदीप वर्मा के साथ संगठनिक चर्चा की।
प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने प्रधान का किया पुष्पगुच्छ से स्वागत किया।स्वागत करने वालों में राकेश प्रसाद, हेमंत दास, सरोज सिंह, शिवपूजन पाठक, अविनेश  कुमार, सुमन कुमार, संजय जायसवाल आदि शामिल हैं। प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए  धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि झारखंड प्रदेश के विकास के लिए भारत सरकार और राज्य सरकार मिलकर कैसे काम करें। इस पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल से चर्चा हुई।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

उन्होंने कहा कि झारखंड में स्टील से संबंधित कई कार्य हो रहे हैं। बोकारो स्टील प्लांट, टाटा उद्योग, भारत सरकार की सिंदरी फर्टिलाइजर प्लांट, प्रदेश में प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा के तहत गैस पाइप लाइन का कार्य संबंधित अन्य पेट्रोलियम पदार्थ से जुड़े कार्यों पर चर्चा हुई। विशेषकर आयरन ओर माइंस के उत्पादन बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने खनिज संपदा को लेकर कई सुधारवादी कदम उठाया है, जिससे झारखंड उड़ीसा और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। इन सुधारवादी कदमों से रोजगार, उद्योग और व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि झारखंड के प्रति केंद्र सरकार का रूख हमेशा सकारात्मक रहा है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश और मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक उपस्थित थें।
धर्मेंद्र प्रधान का  एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत
 रांची पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश , प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी, प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू आदि शामिल हैं।
;

-sponsored-

Comments are closed.