By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

रिमांड  होम से बच्चों के भागने का मामलाः डीएम का एक्शन, अधीक्षक सहित आठ लोग गिरफ्तार

Above Post Content

- sponsored -

खबर नालंदा के दीपनगर से हैं जहां स्थित एक रिमांड होम से 4 बच्चों के भागने की खबर आयी थी। इस मामले मेें अब नालंदा डीएम ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। जिलाधिकारी कें एक्शन के बाद रिमांड होम के अधीक्षक सहित आठ लोग गिरफ्तार कर लिये गये हैं।

Below Featured Image

-sponsored-

रिमांड  होम से बच्चों के भागने का मामलाः डीएम का एक्शन, अधीक्षक सहित आठ लोग गिरफ्तार

सिटी पोस्ट लाइवः खबर नालंदा के दीपनगर से हैं जहां स्थित एक रिमांड होम से 4 बच्चों के भागने की खबर आयी थी। इस मामले मेें अब नालंदा डीएम ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। जिलाधिकारी कें एक्शन के बाद रिमांड होम के अधीक्षक सहित आठ लोग गिरफ्तार कर लिये गये हैं। जानकारी के मुताबिक विवार की देर रात दीपनगर स्थित रिमांड होम से चार किशोर फरार हो गए थे। इस मामले में लापरवाही को लेकर डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है। उनके निर्देश पर पुलिस ने पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक दीर्घराज सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि रविवार की देर रात चारों किशोर बाथरूम के गलियारे की खिड़की का ग्रिल काटकर फरार हो गए थे। सूचना मिलते ही डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी नीलेश कुमार, डीडीसी राकेश कुमार, प्रधान न्यायाधीश किशोर न्याय परिषद मानवेंद्र मिश्र, एसडीओ सदर व अन्य पदाधिकारियों ने सोमवार की सुबह पर्यवेक्षण गृह पहुंचकर मामले की जांच की थी।सीसीटीवी फुटेज व अन्य माध्यमों से की गई प्रारंभिक जांच में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए है। सीसीटीवी फुटेज  की जांच में पाया गया कि एक आरोपी के परिजन ने 10 मई को पर्यवेक्षण गृह में कुछ सामान लाकर दिया था। जिसकी विधिवत जांच होमगार्ड के जवानों ने नहीं की थी।

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

पूछताछ में यह भी पता चला कि अधीक्षक के कहने पर होमगार्ड के जवानों ने लाए गए सामान की जांच नहीं की थी। डीएम के निर्देश पर प्रभारी सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई ब्रजेश मिश्रा ने दीपनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। जिसके आधार पर पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक, सुरक्षा कर्मी, रसोईया एवं हेल्पर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।जिसके बाद पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक दीर्घराज, रसोइया सुनील सिंह, हेल्पर अश्विन कुमार, आंतरिक सुरक्षा गार्ड प्रेमकांत तथा होमगार्ड राजाराम प्रसाद, राजकुमार प्रसाद, सुंदरलाल एवं विनोद रविदास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.