By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कांग्रेस अध्यक्ष की बढ़ी मुसीबत, राहुल के खिलाफ सुशील मोदी ने दर्ज कराया मुकदमा

- sponsored -

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली में कहा था, “कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी (Modi) है. अब यह कहना उन्‍हें भारी पड़ रहा है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

-sponsored-

कांग्रेस अध्यक्ष की बढ़ी मुसीबत, राहुल के खिलाफ सुशील मोदी ने दर्ज कराया मुकदमा

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली में कहा था, “कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी (Modi) है. अब यह कहना उन्‍हें भारी पड़ रहा है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया गया ये केस आपराधिक है. उनके खिलाफ IPC की धारा 500 के तहत पटना के मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी के यहां मुकदमा दर्ज कराया गया है.

बता दें दो दिन पहले ही सुशील मोदी ने राहुल गांधी को इस बात की जानकारी दे दी थी, कि जिस तरह से राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वालों को चिर कहा इसके लिए उनपर जल्द मुकदमा दायर करूँगा. सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि “मोदी उपनाम के सभी लोगों को चोर कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि वाद दायर करूंगा.” मोदी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में इस बार 2014 से भी तेज लहर चल रही है, जिसे देखकर ‘महामिलावटी गठबंधन’ के लोग संभावित हार का बहाना ढूंढ़ रहे हैं और ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं.

Also Read

-sponsored-

वहीं उनके इस ट्वीट के बाद बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी को सृजन का चोर कहा है और उनके ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा दर्ज करने की चुनौती दी थी. बता दें सुशील द्वारा किये गए मुक़दमे मुकदमे में दोषी पाये जाने पर दो साल की सज़ा का प्रावधान है. इस केस में गवाह के तौर पर बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया, विधायक नितिन नवीन और मनीष कुमार के नाम शामिल हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की एक कोर्ट में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज की गई थी. बुलंदशहर के जगदीप कुमार मोदी ने भी मोदी सरनेम को लेकर ही यह शिकायत दाखिल की. उन्होंने कहा कि राहुल की टिप्पणी से उन्हें और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को चोट पहुंची है. लोगों ने राहुल गांधी की टिप्‍पणी के बाद मेरा मजाक भी उड़ाया. जाहिर है कि लोकसभा चुनाव को लेकर नेता बोलते-बोलते अपनी भाषा पर नियंत्रण नहीं रख पाते. जिसके बाद उस पर या तो सियासत शुरू हो जाति है या कार्रवाई.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.