By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लालू राबड़ी राज की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर तेजस्वी पर बरसे सुशील मोदी

;

- sponsored -

मोदी ने कहा है की राजद-कांग्रेस राज में एक भी मेडिकल कालेज नहीं था जबकि एनडीए सरकार में 5 मेडिकल कालेज और 11 प्रस्तावित है. राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि राज्य में 1111 विशेषज्ञ चिकित्सक की अनुशंसा तकनीकी, सेवा आयोग से सरकार को प्राप्त हो चुकी है.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार सरकार की घेराबंदी में जुटे तेजस्वी यादव पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जोरदार हमला बोला है. मोदी ने कहा है की राजद-कांग्रेस राज में एक भी मेडिकल कालेज नहीं था जबकि एनडीए सरकार में 5 मेडिकल कालेज और 11 प्रस्तावित है. राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि राज्य में 1111 विशेषज्ञ चिकित्सक की अनुशंसा तकनीकी, सेवा आयोग से सरकार को प्राप्त हो चुकी है. 4000 सामान्य चिकित्सक, 9500 नर्स, नर्सिंग स्कूल के 196 ट्यूटर की नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में है. अगले 2 माह में नियुक्ति कर दी जाएगी. विशेषज्ञ चिकित्सकों में 203 स्त्री एवं प्रसव रोग, 197 शिशु रोग, 146 एनेसथिसिया के विशेषज्ञ शामिल है.

मोदी ने यह भी कहा कि आजादी के बाद बिहार में भागलपुर छोड़कर एक भी मेडिकल कालेज सरकारी क्षेत्र में स्थापित नहीं किया गया. पटना और दरभंगा मेडिकल कालेज आजादी के पूर्व के हैं. नालन्दा मेडिकल, मुजफ्फरपुर, गया मेडिकल कालेज 1970 में निजी क्षेत्र में स्थापित किए गए थे जिसे बाद में 1979 में जनता पार्टी सरकार में अधिग्रहण किया गया. भाजपा-जदयू सरकार में बेतिया, पावापुरी, मधेपुरा, एम्स, एक साथ  5 नए मेडिकल कालेज स्थापित किए गए.11 नए मेडिकल कालेज स्थापित किए जा रहे हैं. निजी क्षेत्र में भी सहरसा, मधुबनी एवं सासाराम में नए मेडिकल कालेज स्थापित किए गए .तुर्की (मुजफ्फरपुर) एवं अमहारा (बिहटा) में 2 नए मेडिकल कालेज की अनुमति दी गयी है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.