By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हैदराबाद एनकाउंटर पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल, कहा- शासन केवल भावावेश से नहीं चलता

- sponsored -

एक तरफ डॉक्टर से गैंगरेप कर उसकी हत्या कर देनेवाले चार गुंडों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने की तारीफ़ हो रही है वहीँ दूसरी तरफ  बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े किए .

Below Featured Image

-sponsored-

हैदराबाद एनकाउंटर पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल, कहा- शासन केवल भावावेश से नहीं चलता

सिटी पोस्ट लाइव : एक तरफ डॉक्टर से गैंगरेप कर उसकी हत्या कर देनेवाले चार गुंडों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने की तारीफ़ हो रही है वहीँ दूसरी तरफ  बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े किए .सुशील मोदी ने कहा है कि हैदराबाद में गैंगरेप के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने से भले ही जनता, विशेषकर महिलाओं ने राहत की सांस ली हो  लेकिन बेहतर होता कि इसकी नौबत न आती, न किसी को अंगुली उठाने का मौका मिलता, बल्कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें फांसी दी जाती.

सुशील मोदी ने कहा कि हैदराबाद में गैंगरेप के बाद  महिला डाक्टर को जिंदा जलाने की लोमहर्षक घटना के बाद देश भर में दुख और आक्रोश का जो वातावरण बना, वह स्वाभाविक था. जनता ऐसे अपराधियों को तत्काल फांसी पर लटका देखना चाहती है, लेकिन शासन केवल भावावेश से नहीं चलता. उन्होंने आगे कहा कि ऐसे मामलों में त्वरित न्याय के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें हर संभव पहल कर रही हैं. गैंगरेप की बढ़ती घटनाओं पर कारगर अंकुश लगाने के लिए संविधान के दायरे में ही कई विकल्प मौजूद हैं.

Also Read

-sponsored-

सुशील मोदी ने कहा कि राज्य सभा में गृहमंत्री अमित शाह ने मौजूदा कानून में संशोधन का सुझाव देने के लिए कमेटी गठित की है. 2 दिसंबर को बिहार पुलिस ने सभी महिला थाना को निर्देश जारी किये कि रेप के मामले में 10 माह के भीतर फैसला सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि सरकार गैंगरेप सहित हर

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.