By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आज का दिन नहीं भुलें हैं तेजस्वी, आज के दिन ही गिर गई थी उनकी सरकार

तेजस्वी ने ट्विट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गठबंधन टूटने के ठीक एक साल पुरे होने पर दी बधाई

- sponsored -

तेजस्वी यादव ने ट्विट किया-“ आज ही के दिन आप हमसे अलग हुए थे. आपको बधाई”. आज ही के दिन महागठबंधन टूट गया था.सरकार गिर गई थी.और बिहार में राजनीतिक घम्शान शुरू हो गया था.सरकार गिर जाने के बाद तेजस्वी यादव और लालू यादव ने जमकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था .

Below Featured Image

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: 26 जुलाई 2017 का दिन भला तेजस्वी यादव कैसे भूल सकते हैं ? आज ही के दिन उनकी यानी महागठबंधन की सरकार गिर गई थी. आज के दिन को याद करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बधाई दी है. तेजस्वी यादव ने ट्विट किया-“ आज ही के दिन आप हमसे अलग हुए थे. आपको बधाई”. गौरतलब है कि आज ही के दिन महागठबंधन टूट गया था.सरकार गिर गई थी.और बिहार में राजनीतिक घमशान  शुरू हो गया था.आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आज के दिन  नीतीश को खूब खरी खोटी भी सुनाई थी. सरकार गिर जाने के बाद तेजस्वी यादव और लालू यादव ने जमकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था .तेजस्वी यादव ने पूरे राज्य में घूम-घूम कर विश्वासघात  रैली की थी.लेकिन आज एक साल पूरा होने पर नीतीश कुमार को गठबंधन तोड़ने के लिए बधाई देना भी नहीं भूले.

गौरतलब है कि महागठबंधन सरकार गिराने की कवायद सुशिल कुमार मोदी ने ही शुरू की थी. बीजेपी के नेता  सुशील मोदी ने लालू फैमिली की बेनामी सम्पति को लेकर  ताबड़तोड़ खुलासे किये  थे. लगातार खुलासे के बाद सीएम नीतीश ने महागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला ले लिया था. महागठबंधन टूटने को लेकर लालू प्रसाद ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार से टेलीफोन पर उनकी बातचीत हुई थी. लालू प्रसाद ने उन्हें गठबंधन तोड़ने से मना किया था. लेकिन नीतीश कुमार ने कहा था कि अब हमने माफ़ कीजिए हमसे नहीं होगा. हम राजभवन इस्तीफा देने जा रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि महागठबंधन तोड़ने के लिए नीतीश कुमार ने पहले से ही प्लानिंग कर ली थी. तेजस्वी ने अपनी सभाओं में खूब प्रचार किया कि तेजस्वी तो  बहाना था, असल में नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ जाना था. तेजस्वी ने आरोप लगाए थे कि अपने ऊपर लगे आरोपों के सम्बन्ध में उन्होंने सफाई देने के लिए  सीएम नीतीश कुमार से मिलाने की बहुत कोशिश की थी लेकिन उन्होंने मिलाने से मन कर दिया था. महागठबंधन से सीएम नीतीश के हटते ही तेजस्वी यादव विधानसभा में विपक्ष का नेता चूने  गए और उनकी असली राजनीतिक पारी की शुरुवात हुई थी. आज का दिन भी बिहार में राजनीतिक बवाल का दिन रहा.मुजफ्फरपुर बालिका गृह सेक्स स्कैंडल को लेकर दिन भर विधान सभा में हंगामे का दौर जारी रहा.फिर भी तेजस्वी यादव आज के दिन को नहीं भूले और नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ सरकार बनाने के पुरे होने के एक दिन पहले ही उन्हें गठबंधन तोड़ने के लिए बधाई दे दी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.