By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार की राजनीति में शिक्षा का मुद्दा गरमाया, तेजस्वी यादव ने किया खुलासा

;

- sponsored -

बिहार की राजनीति में इन दिनों शिक्षा का मुद्दा गरमाया हुआ है. वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इसे लेकर सरकार पर लगातार हमलावर बने हुए हैं और एक के बाद एक खुलासे कर रहे हैं.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार की राजनीति में इन दिनों शिक्षा का मुद्दा गरमाया हुआ है. वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इसे लेकर सरकार पर लगातार हमलावर बने हुए हैं और एक के बाद एक खुलासे कर रहे हैं. वहीं बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने के बाद यह मामला अब और भी शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है.

इसी क्रम में आज विधानसभा में शिक्षा से जुड़ा मामला उठा. जिसको लेकर तेजस्वी यादव ने सरकार के ऊपर एक पर एक सवाल खड़े किये. इस मामले में तेजस्वी यादव का कहना था कि, शिक्षा की बिहार में क्या स्थिति है, इसका खुलासा तो खुद शिक्षा मंत्री ने कर ही दिया है. शिक्षा के मामले में बिहार इंडेक्स में नीचे से 5वें नंबर पर है. इसके साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगते हुए कहा कि,  बिहार में 15 साल से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं उसके बावजूद शिक्षा व्यवस्था बदहाल है.

बता दें कि, बिहार बजट सत्र के दिन नेता प्रतिपक्ष काफी उत्साहित दिखे और उन्होंने कल भी शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल किये और शिक्षा व्यवस्था को ही कटघरे में खड़े कर दिया. इसकी स्थिति बिहार में बद से बदत्तर बताया है. वहीं प्रश्नपत्र लीक होने को लेकर भी जवाब मांगा गया. इस तरह विपक्ष शिक्षा व्यवस्था को लेकर काफी आक्रामक है.

;

-sponsored-

Comments are closed.