By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

Sharad Pawar और PM Modi की मुलाकात से बढ़ी Maharashtra की राजनीति में हलचल.

HTML Code here
;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के चीफ और राज्य सभा सांसद शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाक़ात के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. शरद पवार ने पीएम मोदी से करीब 50 मिनट तक चर्चा (Sharad Pawar Met PM Narendra Modi) की.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shivsena), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के गठबंधन महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) की सरकार है. हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार के बाद से गठबंधन के नेताओं की नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं. महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार को करीब दो साल हो चुके हैं. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने 104, शिवसेना ने 56, एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 43 सीटें जीती थीं.हालांकि बीजेपी के नेता कई बार कह चुके हैं कि पार्टी अगला महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी. वह किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन नतीजे आने के बाद शिवसेना और बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर ठन गई थी. बीजेपी देवेंद्र फडणवीस को जबकि शिवसेना उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती थी.अब जब शरद पवार की मोदी से मुलाक़ात हुई है तो तकलों का बाज़ार गर्म हो गया है.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.